साध्वी ने राष्ट्रपति को खून से लिखा पत्र… की यह मांग, जाने क्या है पूरा मामला?

हिंदू महासभा की राष्ट्रीय महासचिव पूजा शकुन पांडे (hindu mahasabha leader Pooja Shakun Pandey) अपने तथाकथित विवादास्पद बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहती हैं.

लेकिन इस बार उन्होंने ऐसी कुछ किया की उल्टा पुलिस ने उनके ऊपर FIR दर्ज कर दी. साधवी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की 1539(ए), 153(बी), 295(ए), 298 और 505 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने की पुष्टि

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया की साध्वी की विवादास्पद टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ यह FIR दर्ज की गई है. अलीगढ़ के गांधी पार्क थाने में मामला दर्ज किया गया. उनके खिलाफ समुदाय को बांटने और दुश्मनी पैदा करने का मामला दर्ज हुआ है.

राष्ट्रपति को लिखा खून से पत्र

साध्वी पूजा पांडे पर आरोप है कि उन्होंने पांच जून को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को एक पत्र लिखा था. इस पत्र में उन्होंने ‘शुक्रवार की नमाज पर प्रतिबंध लगाने’ की मांग की थी.

साथ ही पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा था कि देशभर में सामूहिक जुमे की नमाज नहीं होनी चाहिए यह देश में शांति के लिए खतरा है. और तो और राष्ट्रपति को लेखा गया पत्र साध्वी ने बकायदा खुन से लिखा था.

शुक्रवार आतंकवाद का दिन है

साथ ही साध्वी ने पत्र में लिखा था. शुक्रवार प्रार्थना का दिन नहीं बल्कि आतंकवाद का दिन है. मुसलमानों द्वारा शुक्रवार की सभाएं पूजा के लिए नहीं, बल्कि गैर-मुसलमानों के नरसंहार, लूट, आगजनी और यौन उत्पीड़न के लिए होती हैं.

उन्होंने पत्र में मांग की थी कि शुक्रवार को छोटी मस्जिदों में मुसलमानों का प्रवेश 10 व्यक्ति तक सीमित किया जाए, जबकि बड़ी मस्जिदों में केवल 25 मुस्लिमों को प्रवेश की अनुमति हो.

साथ ही, उनकी मांग थी कि ‘सामूहिक नमाज तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित हो और जिन मस्जिदों में शुक्रवार को दंगे या साजिश होती हैं, उन्हें बुलडोजर से गिरा दिया जाना चाहिए.’ यही नहीं साध्वी ने यह पत्र सोशल साइटस् पर भी साधा किया. जिसके बाद यह खत तेजी से वायरल हो रहा है.

अपर सिटी मजिस्ट्रेट कुंवर बहादुर सिंह ने सोमवार को पांडे को एक नोटिस भेजकर उनसे मामले पर सफाई मांगी थी और कहा था कि वह भड़काऊ बयान से लोगों को उकसा रही हैं.

साध्वी का पहले भी रहा का विवादों से नाता

इससे पहले साध्वी पूजा पांडे ने साल 2019 में महात्मा गांधी के पुतले में गोली मारी थी और उनको मारने वाले नथूराम गोडसे को सही ठहराया था. साथ ही उन्होंने गोडसे के समर्थन में नारे लगाए थे.

इसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. पिछले साल हरिद्वार धर्म संसद में विवादित टिप्पणी को लेकर साध्वी पर मामला दर्ज किया था.

साल 2020 में उन पर दिल्ली के तब्लीगी जमात मरकज के बारे में भड़काऊ बयान देने के चलते मामला दर्ज किया गया था. पिछले साल दिसंबर में हरिद्वार की धर्म संसद में हेट स्पीच देने के चलते भी उन पर मामला दर्ज है. इसी साल वीडी सावरकर की जयंती पर साध्वी ने नाबालिग लड़कियों को चाकू बांटे थे.

Last Updated on June 9, 2022 8:00 am

Related Posts