देवी काली के पोस्टर पर सोशल मीडिया पर छिड़ा विवाद… जाने क्या है पूरा मामला?

डायरेक्टर लीना मण‍िमेकलई (Leena Manimekalai) की डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली (Kaali Film) के पोस्टर (Poster Controversy) पर सोशल मीडिया पर विवाद छिड़ गया है. इस पोस्टर में देवी काली को सिगरेट पीता हुआ दिखाया गया है.

हिंदू भावनाओं को आहत करने का आरोप

लोग डायरेक्टर लीना मण‍िमेकलई पर हिंदू भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा रहे हैं. साथ ही लोगों की मांग है की डायरेक्टर पर कानूनी कार्रवाई की जाए. सोशल साइट ट्वीटर पर #ArrestLeenaManimekalai के जरिये उन्हें लगातार ट्रोल कर रहे हैं.

दिल्ली में शिकायत दर्ज

वहीं एक खबर के मुताबिक दिल्ली में एक वकील ने लीना के खिलाफ शिकायत तक दर्ज करवा दी है. लीना के खिलाफ आईपीसी की धारा 295ए, 34 298, 505, आईटी एक्ट 67 के तहत मामला दर्ज कराया गया है.

डायरेक्टर ने विवाद पर कहा

डायरेक्टर ने इसपर हो रहे विवाद पर ट्वीट कर कहा, ‘मेरे पास खोने को कुछ नहीं है. मैं उन आवाज़ के साथ खड़ी रहना चाहती हूं जो किसी बात से डरे बिना अपनी बात कहते हों. अगर इसकी कीमत मेरी जिंदगी है तो मैं उसे देने को तैयार हूं.’

एक अन्य ट्वीट में लीना मणिमेकलाई ने कहा, ‘ये फिल्म एक घटना के इर्द-गिर्द घूमती है जो कि एक शाम घटित होती है. और ये घटना तब होती है जब काली टोरंटो में घूम रही होती है. अगर आप फोटो को देखें तो ‘अरेस्ट लीना मणिमेकलाई’ हैशटैग को आगे न बढ़ाएं बल्कि ‘लव यू लीना मणिमेकलाई’ को आगे बढ़ाएं.’

क्या है काली पोस्टर विवाद?

बता दें कि लीना का जन्म तमिलनाडु के मदुरई में हुआ था. उन्होंने हाल ही में ट्विटर पर डॉक्युमेंट्री ‘काली’ का पोस्टर जारी किया था. इस पोस्टर में एक महिला को देवी के रूप में दिखाया गया है जिसके हाथ में LGTB समुदाय का झंडा दिख रहा है.

इसमें काली को सिगरेट पीते दिखाया गया है. लीना ने बताया है कि ये फिल्म ‘रिदम्स ऑफ कनाडा’ के तहत अगा खान म्यूजियम का हिस्सा है.

Last Updated on July 4, 2022 2:56 pm

Related Posts