सबसे कमाऊ खिलाड़ियों की लिस्ट जारी… भारत का मात्र एक खिलाड़ी शामिल

हाल ही में स्पोर्टिको ने साल 2022 (Sportico top 100 List-2022) में दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की गई है. दुनियाभर से 100 ऐसे खिलाड़ियों का चयन किया गया है जो सालभर में सबसे ज्यादा कमाई करते है. लेकिन, चौंकाने वाली बात ये है कि इस लिस्ट में केवल एक ही क्रिकेटर का नाम शामिल है.

पहले स्थान पर लेब्रॉन जेम्स

स्पोर्टिको की लिस्ट में पहले पायदान पर सबसे ज्यादा कमाई करने बॉस्केटबॉल प्लेयर लेब्रॉन जेम्स का नाम आता है. वहीं दुनिया के चर्चित फुटबॉलर लियोनेल मेस्सी दूसरे स्थान पर काबिज है. क्रिस्टियानो रोनाल्डो तीसरे और ब्राजील के फुटबॉल स्टार नेमार चौथे पायदान पर काबिज हैं.

विराट कोहली का भी नाम शामिल

वहीं हैरानी की बात है कि 100 खिलाड़ियों की इस लिस्ट में मात्र एक ही क्रिकेटर का नाम शामिल है. ये क्रिकेटर हैं भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली. कोहली का लिस्ट में 61वें पायदान है. साथ ही उनकी कमाई (33.9 मिलियन डॉलर डॉलर) है.

महिला खिलाड़ी का रहा दबदबा

महिला खिलाड़ियों की बात करें तो टेनिस स्टार नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) को 20वां स्थान मिला है. सेरेना विलियम्स (Serena Williams) 35.3 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ 52वीं रैंक पर हैं और दूसरी सबसे अधिक कमाऊ महिला एथलीट रहीं.

Last Updated on December 2, 2022 6:33 am

Related Posts