चीन में कोरोना विस्फोट ने बढ़ाई भारत की चिंता… स्वास्थ्य मंत्रालय में हाई लेवल मीटिंग

चीन में कोरोना मामलों (corona explosion in china) ने सभी की चिंता बढ़ा दी है. आए दिन रिकॉर्ड मामले दर्ज किए जा रहे हैं. कोरोना से होने वाली मौतों में भी बेतहाशा बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है. श्मशान घाट तक में वेटिंग चल रही है. वहीं विशेषज्ञ चेतावनी दे रहे है कि चीन में हुए इस कोरोना विस्फोट से एक नया म्‍यूटेशन हो सकता है.

दूसरे देशों में भी बढ़ रहे हैं मामले

चीन के अलावा जापान, दक्षिण कोरिया, ब्राजील, अमेरिका में भी कोविड-19 के मामले अचानक बढ़ रहे है. दुनियाभर में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए भारत भी अलर्ट हो गया है.

स्वास्थ्य मंत्री की हाई लेवल मीटिंग

इसी को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कोरोना की स्थिति को देखते हुए हाई लेवल मीटिंग की है. इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्य मंत्री भारती प्रवीण पवार भी मौजूद रहीं.

बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि “कुछ देशों में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर, आज विशेषज्ञों और अधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा की. कोविड अभी खत्म नहीं हुआ है. मैंने सभी संबंधितों को सतर्क रहने और निगरानी मजबूत करने का निर्देश दिया है. हम किसी भी स्थिति का प्रबंधन करने के लिए तैयार हैं.

बैठक में इंटरनेशनल और डोमेस्टिक एयरपोर्ट्स पर बचाव के लिए किस तरह कदम उठाया जाए इसको लेकर चर्चा की गई. साथ ही विदेश से आने वाले यात्रियों के लिए नियमों का निर्धारण जैसे कई बिंदुओं पर विचार किया गया. इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक अधिसूचना भी जारी की है.

वहीं मंगलवार को भारत में कोरोना के 112 नए मामले दर्ज किए गए और देश में कुल सक्रिय केस इस समय 3490 हैं.

Last Updated on December 21, 2022 11:12 am

Related Posts