ICC test ranking: सातवें पायदान पर खिसके विराट कोहली, मार्नस लाबुशेन नंबर-1 बल्लेबाज

बुधवार को आईसीसी (ICC) ने खिलाड़ियों की ताजा रैंकिंग जारी की है. रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) छठे पायदान से खिसकर सातवें पायदान पर पहुंच गए हैं. वहीं आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) नंबर-1 बल्लेबाज बनकर उभरे है. मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) इंग्लैंड (England) के कप्तान जो रूट (Joe root) को हटाकर दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज बने है.

मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) के 912 प्वॉइंट है, जो उनके टेस्ट करियर के बेस्ट प्वॉइंट हैं. जो रूट (Joe root) के 897 प्वॉइंट हैं जिससे वे दूसरा स्थान पाने में सफल रहे हैं. भारत के रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) पांचवें स्थान पर बरकरार हैं. वहीं विराट कोहली (Virat Kohli) के प्वाइंटस की बात की जाए तो 756 प्वॉइंट हैं. उनसे ऊपर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) हैं. उनके 775 प्वॉइंट हैं.

टी20 (T20) अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की रैंकिंग में पाकिस्तान (Pakistan) के कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam) ने बल्लेबाजों की सूची में फिर शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है. वह पहला स्थान गंवाने के एक हफ्ते बाद इस पर वापसी करने में सफल रहे. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में शून्य और सात रन से वह पिछले हफ्ते की रैंकिंग अपडेट में दो स्थान खिसककर तीसरे स्थान पर पहुंच गये थे.

बाबर आज़म के साथी सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) 798 करियर के सर्वश्रेष्ठ रेटिंग अंक से बल्लेबाजों की रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गये हैं.

भारत की सीमित ओवरों की टीम के नये उप कप्तान केएल (KL Rahul) राहुल पांचवें स्थान पर काबिज सर्वश्रेष्ठ भारतीय खिलाड़ी हैं. टी20 गेंदबाजों की सूची में शीर्ष 10 में कोई भारतीय गेंदबाज मौजूद नहीं है.

Last Updated on December 22, 2021 4:15 pm

Related Posts