Chandigarh mayor election: रिटर्निंग ऑफिसर ने कुबूला बैलट पेपर पर लगाया था क्रॉस, अगली सुनवाई कल…

रिटर्निंग ऑफिसर अनिल मसीह
रिटर्निंग ऑफिसर अनिल मसीह

चंडीगढ़ मेयर चुनाव (chandigarh mayor election) को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस (Congress) की ओर से दायर की गई याचिका आज सुप्रीम कोर्ट( supreme court) में सुनवाई हुई. इस दौरान रिटर्निंग ऑफिसर अनिल मसीह ( Returning Office)  सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ के सामने पेश हुए.

CJI ने रिटर्निंग ऑफिसर से पूछे सवाल

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान सीजेआई ने रिटर्निंग ऑफिसर से पूछा कि आप कैमरे की तरफ क्यों देख रहे थे? इस पर मसीह ने कहा कि वहां बहुत शोर हो रहा था. पार्षद कैमरा-कैमरा चिल्ला रहे थे. तभी मैंने उधर देखा कि क्या बात है.

साथ ही बेंच ने पूछा कि क्या उन्होंने बैलट पेपर पर क्रॉस मार्क किया था या नहीं? इस बात अनिल मसीह ने कुबूल किया कि उन्होंने ऐसा किया था क्योंकि आम आदमी पार्टी के मेयर प्रत्याशी ने आ कर बैलेट पेपर ले कर फाड़ा और भागे थे. इसपर बेंच ने पूछा लेकिन आफ क्रॉस क्यों लगाया था, तो अनिल मसीह ने कहा कि वे पेपर पर निशान देने की कोशिश कर रहे थे.

दलबदल की घटनाओं पर नजर-CJI

इसके अलावा CJI ने वहां दलबदल की घटनाओं को लेकर भी चिंता जताई है. साथ ही CJI ने कहा है कि चुनाव भी जल्द होना जरूरी है. सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले 18 फरवरी की देर रात चंडीगढ़ के नवनियुक्त मेयर मनोज सोनकर ने इस्तीफा दे दिया था.

बता दें कि चड़ीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो वायरल हुए थे. जिसमें वह बैलेट पेपर पर पेन चलाते हुए दिखे. जिसके बाद AAP और कांग्रेस ने रिटर्निंग ऑफिसर पर धांधली का आरोप लगाया था. और यही वीडियो सुप्रीम कोर्ट में सबुत के तौर पर पेश किए गए हैं.

Last Updated on February 19, 2024 1:50 pm

Related Posts