Modi Govt में मंत्री रहे Jayant Sinha ने क्यों नहीं किया वोट? BJP ने जारी किया कारण बताओ नोटिस…

Jayant-Sinha
Jayant-Sinha

पूर्व केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा (Jayant Sinha) को भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है. यह नोटिस उन्हें वोट नहीं करने के कारण किया गया है. पार्टी का आरोप है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं किया. साथ ही पार्टी संगठनात्मक कार्यों में भी हिस्सा नहीं लिया. जयंत सिन्हा हज़ारीबाग़ के मौजूदा सांसद हैं. नरेंद्र मोदी सरकार (Modi Govt) में वह पहले मंत्री भी रह चुके हैं. इस बार BJP ने उन्हें टिकट नहीं दिया था.

झारखंड बीजेपी के महामंत्री और राज्यसभा सांसद आदित्य साहू का इससे संबंधित एक पत्र सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. जिसमें जयंत सिन्हा को दो दिनों के अंदर स्पष्टीकरण देने के लिए कहा गया है.

ये भी पढ़ें- हेलिकॉप्टर क्रैश में ईरानी राष्ट्रपति और विदेश मंत्री की मौत…

पत्र में क्या लिखा है?
“लोकसभा चुनाव 2024 में जब से हज़ारीबाग़ लोकसभा सीट से पार्टी द्वारा श्री मनीष जायसवाल जी को प्रत्याशी घोषित किया गया है, तबसे आप न तो चुनाव प्रचार-प्रसार और न ही संगठनात्मक कार्य में रुचि ले रहे हैं. इसके बावजूद लोकतंत्र के इस महापर्व में आपने अपने मताधिकार का प्रयोग करना भी उचित नहीं समझा. आपके द्वारा बरते गए इस रवैये से पार्टी की छवि धूमिल हुई है. भाजपा के माननीय प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी जी के निर्देशानुसार आपसे अनुरोध है कि इस संबंध में 2 दिनों के अंदर अपना स्पष्टीकरण देने का कष्ट करें.”

जयंत सिन्हा ने चुनाव नहीं लड़ने के दिए थे संकेत

जयंत सिन्हा ने 2 मार्च को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के ज़रिए पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा को एक पत्र लिखा था. इस पत्र में उन्होंने ख़ुद को चुनावी दायित्व से मुक्त करने की बात कही थी. ताकि वह देश और दुनिया में वैश्विक जलवायु परिवर्तन से निपटने पर काम कर सकें. इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह का शुक्रिया भी अदा किया था.

बता दें, पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री और हजारीबाग सांसद जयंत सिन्हा, यशवंत सिन्हा के बेटे हैं. जयंत सिन्हा 20 मई को मतदान के दौरान वोट देने नहीं पहुंचे थे. हालांकि, उनके पिता और पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा अपनी पत्नी के साथ वोट देने पहुंचे थे. यशवंत सिन्हा, इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी को पहले से ही सपोर्ट कर रहे हैं. वहीं जयंत सिन्हा के पुत्र आशिर सिन्हा पिछले दिनों कांग्रेस में शामिल हो गए थे. जयंत सिन्हा ने अब तक इस नोटिस पर कोई भी सार्वजनिक टिप्पणी नहीं की है.

ये भी पढ़ें:- Jinnah की धर्म को राजनीति से जोड़ने का सपना Pakistan को खाई में फेंक गया!

इसके अलावा प्रदेश BJP ने धनबाद के विधायक राज सिन्हा और धनबाद जिला बीजेपी के पांच मंडल अध्यक्षों को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया है. इनसे पूछा गया है कि वे बीजेपी के अधिकृत प्रत्याशी की मदद क्यों नहीं कर रहे हैं?

Last Updated on May 21, 2024 5:26 am

Related Posts