Vinesh Phogat असली चैंपियन… जो पहलवान कुश्ती में कभी नहीं हारी, उसे हराया- साक्षी मलिक

Vinesh-Phogat-arrives-Delhi
Vinesh-Phogat-arrives-Delhi

Vinesh Phogat शनिवार को पेरिस ओलंपिक से वापस लौट आईं. सुबह क़रीब 11 बजे दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंची. ओलंपिक मेडलिस्ट साक्षी मलिक, पहलवान बजरंग पुनिया और कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा विनेश के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पहुंचे थे. विनेश एयरपोर्ट से बाहर काफी भावुक नज़र आईं.

उन्होंने स्वागत में आए लोगों का धन्यवाद करते हुए कहा, “पूरे देशवासियों का बहुत-बहुत धन्यवाद. मैं बहुत भाग्यशाली हूं. जीवन एक संघर्ष है और हमारी लड़ाई अभी ख़त्म नहीं हुई है, हमारी लड़ाई अभी बाकी है.”

विनेश का स्वागत करने पहुंचे बजरंग पुनिया ने कहा, “विनेश चैंपियन हैं इसीलिए उनका चैंपियन जैसा स्वागत हो रहा है. मेडल मिलना, ना मिलना भाग्य की बात है. लेकिन उन्होंने जो सड़क से पोडियम तक का सफ़र तय किया है वो पूरे देश ने देखा है.”

ये भी पढ़ें- J-K and Haryana Assembly Election Date: तीन फेज में होगी वोटिंग, 4 अक्टूबर को आएंगे नतीजे…

मौके पर मौजूद साक्षी मलिक ने कहा, “विनेश ने जो देश के लिए किया है वो बहुत कम लोग कर पाते हैं. मैं बस यही चाहती हूं कि विनेश को ज़्यादा से ज़्यादा मान सम्मान मिले. भारत सरकार ने मेडल के लिए पूरी मदद की.”

साक्षी ने आगे कहा, “विनेश असली चैंपियन हैं, वो ऐसी पहलवान को हराकर लौटी हैं जो आज तक कुश्ती में कभी नहीं हारी थीं.”

एयरपोर्ट पर ही मौजूद विनेश के भाई हरिंदर पुनिया ने कहा, “जिस मुकाम को विनेश ने हासिल कर लिया वो बदकिस्मती से मिल नहीं पाया.उनको मेडल ना मिल पाने का दुख हमेशा रहेगा. भले ही हम दुखी हैं लेकिन हमारा हौसला कम नहीं हुआ है. हम एक दिन ओलंपिक पोडियम को भी मेडल के साथ फ़तह करेंगे.”

ये भी पढ़ें- Hindenburg Report ने खोल दिया Adani-SEBI-मोदी सरकार-3 के बजट का खेल?

उन्होंने आगे कहा, “लोग विनेश के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर पहुंच रहे हैं. गांव और हरियाणा में लोगों के अंदर विनेश से मिलने का उत्साह है. गांव में विनेश के स्वागत के लिए सारी तैयारियां की जा रही हैं.”

Last Updated on August 17, 2024 8:22 am

Related Posts