आतिशी बनेंगी दिल्ली की सीएम, AAP विधायक दल की बैठक में चुनी गईं नेता….

‘बीजेपी ने कोशिश की थी कि अरविंद केजरीवाल जेल से इस्तीफा दें. ताकि सरकार गिराई जा सके. लेकिन केजरीवाल ने बीजेपी के मंसूबों पर पानी फेर दिया.

Atishi Delhi's New CM
Atishi Delhi's New CM

आतिशी को दिल्ली का नया मुख्यमंत्री बनाया गया है. आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय ने मंगलवार को मीडिया को जानकारी दी. आज शाम दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली के राज्यपाल (LG) वीके सक्सेना से मुलाकात करेंगे. इस दौरान ही केजरीवाल सीएम पद से इस्तीफा देंगे.

गोपाल राय ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा, ‘बीजेपी ने कोशिश की थी कि अरविंद केजरीवाल जेल से इस्तीफा दें. ताकि सरकार गिराई जा सके. लेकिन केजरीवाल ने बीजेपी के मंसूबों पर पानी फेर दिया.

आम आदमी पार्टी चाहती है अक्टूबर-नवंबर में ही चुनाव कराए जाएं. जब तक केजरीवाल को जनता प्रचंड बहुमत से दोबारा सीएम नहीं बनाती है. साथ ही उन्होंने कहा कि ‘अरविंद केजरीवाल पहले इस्तीफा देंगे. फिर नई सरकार की दावेदारी पेश की जाएगी.’

बता दें कि रविवार को अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि वह दो दिन बाद इस्तीफ़ा दे देंगे. इसके बाद से कयास लगाए जा रहे थे उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल को मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है लेकिन सारे कयासों पर विराम लगाते हुए अरविंद केजरीवाल ने आतिशी के नाम पर मुहर लगाई.

Last Updated on September 17, 2024 1:33 pm

Related Posts