पीएम मोदी ने किया त्रिपुरा दौरा, विपक्ष बोली- भीड़ नहीं जुटी तो सरकारी कर्मचारी मंगवाए गए

प्रधानमंत्री (Prime Minister) नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) मंगलवार को पूर्वोत्तर के राज्यों मणिपुर और त्रिपुरा (Tripura) के दौरे पर थे. मणिपुर का दौरा कर त्रिपुरा की राजधानी अगरतला पहुंचे प्रधानमंत्री ने 3400 करोड़ रुपये की लागत से बने महाराजा बीर बिक्रम हवाई अड्डे (Maharaja Bir Bikram (MBB) Airport) पर नए इंटीगरल टर्मिनल बिल्डिंग का उद्घाटन किया. अपने इस दौरे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री त्रिपुरा ग्राम समृद्धि योजना (Mukhyamantri Tripura Gram Samriddhi Yojana) और विद्याज्योति स्कूल परियोजना मिशन का शुभारंभ किया.

यहां प्रधानमंत्री ने लोगों को संबोधित भी किया. अपने सम्बोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि साल की शुरुआत में ही त्रिपुरा को मां त्रिपुर सुंदरी के आशीर्वाद से तीन उपहार मिल रहे हैं. पहला उपहार कनेक्टिविटी का, दूसरा उपहार मिशन 100 विद्या ज्योति स्कूलों का और तीसरा उपहार त्रिपुरा ग्राम समृद्धि योजना का है. डबल इंजन की सरकार का कोई मुकाबला नहीं है. डबल इंजन की सरकार यानि संसाधनों का सही इस्तेमाल. डबल इंजन की सरकार यानि संवेदनशीलता. डबल इंजन की सरकार यानि लोगों के सामर्थ्य को बढ़ावा. डबल इंजन की सरकार यानि सेवाभाव.

वहीं प्रधानमंत्री के दौरे से पहले कार्यक्रम के आयोजन पर हंगामा खड़ा हो गया. दरअसल, प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर त्रिपुरा इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (Tripura Institute of Technology) (TIT) ने छात्रों की कक्षाएं रद्द कर दीं, साथ ही छात्रों और स्टाफ को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए भी कहा गया था. साथ ही त्रिपुरा सरकार ने लोगों से अगरतला के स्वामी विवेकानंद मैदान में प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा में शामिल होने की भी अपील की थी.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य सचिवालय में सोमवार शाम को पत्रकारों को संबोधित करते हुए सूचना एवं सांस्कृतिक (Information and Cultural Affairs ICA) मामलों के मंत्री सुशांत चौधरी (Sushanta Chowdhury) ने कहा राज्य सरकार ने इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों को शामिल होने का निर्देश दिये थे. आप लोग भी आएं. सरकार ने उत्तर और दक्षिण त्रिपुरा से लोगों के प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में आने के लिए विशेष ट्रेनों की व्यवस्था की गई है.

जिसके बाद सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई. मामले मे तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress TMC) ने श्रम निदेशालय और त्रिपुरा इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (टीआईटी) के ऑफिस मेमो की कथित तस्वीरें साझा कीं. तृणमूल कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा, ‘श्रम निदेशालय (Labour Directorate) और पश्चिम जिला श्रम कार्यालय के सभी स्टाफ सदस्यों और अधिकारियों को मोदी जी के कार्यक्रम में शामिल होना है. क्या नरेंद्र मोदी असुरक्षित महसूस कर रहे हैं? क्या उनकी फीकी पड़ रही लोकप्रियता उन पर भारी पड़ रही है. स्पष्ट है कि उन्हें कोई चिंता नहीं कि ऐसा करके वह कितनी जिंदगियों को जोखिम में डाल रहे हैं.’

तृणमूल कांग्रेस के इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए मंत्री सुशांत चौधरी ने कहा, ‘तृणमूल कांग्रेस को प्रोटोकॉल के बारे में भी नहीं पता. यह सरकारी कार्यक्रम है, इसलिए विभिन्न विभागों को इसमें शामिल रहने को कहा गया है. प्रधानमंत्री आ रहे हैं इसलिए राजनीतिक पहचान की परवाह किए बगैर सभी लोगों को यहां आना चाहिए. कमियां ढूंढने वाले तो स्वर्ग में भी कमियां निकाल लेंगे.’

Last Updated on January 4, 2022 2:02 pm

Related Posts