Mahindra का दावा, इस तिपहिया ई-कार्गो से हर साल करें 60हजार तक की बचत!

महिंद्रा (Mahindra) इलेक्ट्रिक मोबिलिटी (Mahindra Electric Mobility) ने बिजली से चलने वाला तीन पहिए वाला इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) ई-अल्फा कार्गो (e-Alfa Mini) लॉन्च किया है. महिंद्रा इलेक्ट्रिक मोबिलिटी वाहन विनिर्माता कम्पनी महिंद्रा एंड महिंद्रा की सहयोगी कंपनी है. दिल्ली में इस तिपहिए वाहन की कीमत 1.44 लाख रुपये रखी गई है.

ई-अल्फा कार्गो को पेश करने के साथ कंपनी ने तेजी से बढ़ती ई-कार्ट श्रेणी में अपना कदम रखा है. महिंद्रा इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुमन मिश्रा ने अपने बयान में कहा, ‘अंतिम छोर डिलीवरी श्रेणी में बिजली से चलने वाले तिपहिया वाहनों को तेजी से अपनाया जा रहा है.

ईंधन से चलने वाले तिपहिया वाहनों की तुलना में इस कार्गो लागत कम होने के कारण इनका चलन लगातार बढ़ा है.’ इस श्रेणी में ग्राहकों की जरूरतों  को ध्यान में रखते हुए हम ई-अल्फा कार्गो पेश कर रहे हैं.

कपंनी का कहना है कि बिजली से चलने वाले इस कार्गो पर हर साल 60 हजार तक का तेल का खर्चा बचाया जा सकता है. ये आम आदमी को ध्यान में रखकर बनाया गया है.

कंपनी के अनुसार यह तिपहिया वाहन 310 किलो तक का भार उठा सकता है. एक बार चार्ज करने पर यह ई-कार्गो 80 किलोमीटर तक चल सकता है. इसमें 1.5 किलोवाट की बैटरी दी गई है. इस कार्गो की अधिकतम गति 25 किलोमीटर प्रति घंटा है. इस कार्गो पर कंपनी 2 साल की वॉरंटी और 1 साल की बैटरी पर वॉरंटी दे रही है.

इसके साथ ही कपंनी कार्गो की खरीद पर 6 सर्विस मुफ्त में देने जा रही है. अभी ये कार्गो चुनिंदा जगहो पर ही मिलेगा. बाद में इसकी सेल बढ़ायी जाएगी.

Last Updated on January 27, 2022 2:33 pm

Related Posts