Shweta Tiwari controversy: भगवान मेरी ‘ब्रा’ का साइज ले रहे बयान पर श्वेता तिवारी ने मांगी माफी

टीवी जगत की जानी मानी अभिनेत्री श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari) इन दिनों अपने एक कंट्रोवर्सियल बयान को लेकर चर्चा में है. श्वेता तिवारी ने भगवान को लेकर ये विवादित बयान दिया है. इस विवाद के चलते श्वेता तिवारी पर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भोपाल में FIR तक दर्ज हो गई है.

दरअसल, श्वेता अपनी अपकमिंग वेब सीरीज (web-series) के लॉन्च इवेंट में श्वेता में कहा था- मेरी ब्रा का साइज भगवान ले रहे हैं. उनका ये बयान सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ. लोगों ने श्वेता तिवारी को ट्वीटर पर जमकर ट्रोल किया गया. जिसके बाद विवाद पर एक्ट्रेस ने अपना पक्ष सामने रखते हुए ऑफिशियल बयान जारी किया है. जिसमें उन्होंने अब माफी मांगी है.

अपनी सफाई पेश करते हुए श्वेता ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट लिखा है जिसमें उन्होंने कहा कि उनकी किसी की भी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मंशा नहीं थी. मेरे बयान को गलत तरीके से तोड़ मरोड़कर पेश किया जा रहा है. मैं खुद भगवान में बहुत यकीन करती हूं. मैं ऐसा कोई भी बयान नहीं दिया जिससे किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचे.

साथ ही एक्ट्रेस ने लिखा जब उस बयान के कॉन्टेक्स्ट को समझा जाएगा तो पता चलेगा कि इस बयान में ‘भगवान’ सौरभ राज जैन (Sourabh Raj Jain) के लिए उपयोग किया गया है. जो कि अपने पिछले सीरियल ‘महाभारत’ में भगवान की भूमिका निभा चुके हैं. लोग एक्टर्स के कैरेक्टर के नामों से जुड़ जाते हैं इसलिए मैंने मीडिया से बातचीत में वो उदाहरण दिया था, लेकिन मेरे इस बयान को गलत समझा गया. मुझे इस बात का दुख है.’

क्या था विवादित बयान?

बीते दिनों भोपाल में वेब सीरीज की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान श्वेता ने कहा था- सीरीज में ‘भगवान’ मेरी ब्रा का साइज ले रहे हैं. श्वेता की इस बात से विवाद हो गया था, लेकिन बाद में पता चला कि श्वेता जिस ‘भगवान’ की बात कर रही थीं, वो इस वेब सीरीज में उनके को-एक्टर सौरभ राज जैन हैं.

मंच पर श्वेता के साथ एक्टर कंवलजीत, सौरभ राज जैन, रोहित रॉय और दिगांगना सूर्यवंशी भी मौजूद थे. ये सभी अपकमिंग वेब सीरीज ‘शोस्टॉपर’ (Show Stopper) के प्रमोशन और अनाउंसमेंट के लिए आए थे.

उनके इस बयान के बाद विवाद बढ़ता देख मध्यप्रदेश में उनके खिलाफ FIR तक हो गई. गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) ने पुलिस को जांच के आदेश दिए और 24 घंटे में रिपोर्ट देने को कहा है. तिवारी ने बुधवार को भोपाल में अपनी वेबसीरीज “शो स्टॉपर” के प्रमोशन के दौरान यह बयान दिया.

अभिनेत्री के बयान के बारे में पूछे जाने पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने गुरुवार को संवाददाताओं से कहा, “मैंने इसे सुना है और मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं.” उन्होंने इस मामले पर कू (KOO) भी किया जिसमें उन्होंने लिखा, “एक्ट्रेस का भोपाल में दिया गया बयान निंदनीय है. भोपाल पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर को 24 घंटे में तथ्यों और संदर्भ की जांचकर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है, जिसके आधार पर निर्णय लिया जाएगा.”

यह पहली बार नहीं है जब श्वेता तिवारी के किसी बयान को लेकर इतना हंगामा हुआ हो. एक्ट्रेस का और विवादों का हमेशा से नाता रहा है. उनकी पहली शादी जो राजा चौधरी (Raja Chaudhary) से हुई थी काफी विवादो में रही. श्वेता ने राजा चौधरी पर शराब पीकर घरेलू हिंसा के आरोप लगाए थे. साल 2007 में दोनों का तलाक हो गया था. दोनों की एक बेटी भी है.

पहली शादी टूटने के बाद श्वेता तिवारी की जिंदगी में अभिनव कोहली आए. दोनों ने साल 2013 में शादी कर ली. लेकिन श्वेता तिवारी की ये शादी भी ज्यादा दिन नहीं चली. श्वेता ने अपने दूसरे पति पर भी घरेलू हिंसा का आरोप लगाते हुए तलाक दे दिया.दोनो की इस शादी से एक बेटा हुआ, जिसका नाम रेयांश है.

श्वेता तिवारी ने साल 1999 में दूरदर्शन के शो ‘कलीरें’ से अपने करियर की शुरुआत की थी. लेकिन उन्हें असली पहचान 2001 में आए शो ‘कसौटी जिंदगी की’ से मिली थी. श्वेता ने ‘बिग बॉस 4’ में भी हिस्सा लिया था जिसमें वे विनर रही थीं. अपनी फिटनेस को लेकर श्वेता अकसर सुर्खियों में रहती है.

Last Updated on January 28, 2022 1:12 pm

Related Posts