फिर वेंटिलेटर सपोर्ट पर Lata Mangeshkar, देशभर में की जा रही जल्द स्वस्थ्य होने की कामना

लगभग एक महीने से अस्पताल में भर्ती स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) की तबीयत फिर एक बार बिगड़ गई है. डॉक्टर्स ने उन्हें फिर वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा है. पिछले महीने कोरोना और न्यूमोनिया के लक्षणों के साथ उनको अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. लता मंगेशकर इस वक्त मुंबई के मशहूर ब्रीच कैंडी अस्पताल (Breach Candy Hospital) में भर्ती हैं.

लगातार डॉक्टर्स की निगरानी में हैं 

उनका इलाज कर रहे डॉ. प्रतीत समदानी (Dr Pratit Samdhani) ने बताया कि फ़िलहाल लता जी ICU में ही हैं, लेकिन अब उन्हें फिर से वेंटिलेटर पर रखना पड़ा है. उनके स्वास्थ्य की लगातार निगरानी की जा रही है. उनके डॉक्टर का कहना है कि वह अग्रेसिव थैरेपी में हैं और इस प्रोसेस को अच्छी तरह से सहन कर रही हैं.

इससे पहले 27 जनवरी को डॉ. समदानी ने लता मंगेशकर की तबीयत में सुधार की बात कही थी और उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट से हटा दिया गया था. लता मंगेशकर का इलाज करने वाले डॉक्टरों की टीम लगातार उनका हेल्थ अपडेट मीडिया से शेयर कर रही है, ताकि कोई अफवाह या गलत सूचना न फैले.

‘भारत रत्न’ लता मंगेशकर

‘भारत रत्न’ से सम्मानित लता जी पिछले करीब सात दशकों से अपनी आवाज से लोगों के दिलों पर राज कर रही है. लता मंगेशकर ने साल 1942 में 13 साल की उम्र में अपने करियर की शुरूआत की थी. उनका जन्म 28 सितंबर, 1929 को हुआ था. लता जी की उम्र इस समय 92 साल हैं.

लता मंगेशकर को भारत के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न (Bharat Ratna) से नवाजा जा चुका है. इसके अलावा उन्हें पद्म भूषण, पद्म विभूषण, दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड और कई नैशनल फिल्म अवॉर्ड्स से सम्मानित किया जा चुका है.

Last Updated on February 5, 2022 2:10 pm

Related Posts