ममता का यूपी में ‘फुटबॉल खेला’ बोलीं- बीजेपी को आप प्रदेश से हटा दीजिए, मैं देश से हटा दूंगी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) इन दिनों यूपी में हैं. वे समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव (Samajwadi Party chief Akhilesh Yadav) का समर्थन करने दो दिवसीय दौरे पर हैं. वह लखनऊ के हजरतगंज के लिवाना सुइट्स होटल में ठहरी हैं. आज दोनों नेताओं ने  लखनऊ में एक जनसभा को संबोधित किया.

इस दौरान ममता बनर्जी ने जनता के बीच बंगाल की तर्ज पर फुटबॉल फेंक सपा के लिए वोट मांगा. जब दीदी ने मंच से फुटबॉल को फेंका उस दौरान यूपी में ‘खेला होइबै, खदेड़ा होइबै’ गाना बज रहा था.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने मंच से BJP सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ”मैं सभी लोगों से समाजवादी पार्टी का समर्थन करने और उन्हें जीत दिलाने और BJP को हराने का आग्रह करती हूं. BJP द्वारा किए गए झूठे वादों के झांसे में न आएं. उन्होंने बताया कि मैं 3 मार्च को वाराणसी भी जाऊंगी.

इस बार सपा 300 पार

साथ ही ममता दीदी ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) पर कोरोना (Corona) के दौरान गंगा में बहती लाशों, हाथरस और उन्नाव में हुई रेप की घटना को लेकर निशाना साधा. ममता ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से पूछा कि जब ये सब हो रहा था तब आफ कहां थे? मुख्यमंत्री को इन सबके लिए लोगों से माफी मांगनी चाहिए.

ममता बनर्जी ने दावा किया कि अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी यूपी में 300 से ज्यादा सीटें जीतेगी. उन्होंने लोगो से आग्रह किया कि आप बीजेपी को यूपी से हटा दें, देश से हम हटा देंगे.

ममता ने महिलाओं को एकजुट होकर सपा को वोट करने को कहा. उन्होंने कहा जब महिलाएं इकट्ठी होती है तो देश आगे बढ़ता है. उन्होंने मीडिया पर निशाना साधा और बीजेपी का पक्षपात करने का आरोप भी लगाया.

मंच से ममता दीदी ने कहा इस बार सपा 300 पार, अबकी बार सपा की सरकार, अबकी बार मां बहन की सरकार, अबकी बार स्टूडेंट यूथ की सरकार.

अखिलेश का पीएम मोदी पर निशाना

मंच पर मौजूद अखिलेश यादव ने पीएम मोदी के बिजनौर दौरे के रद्द होने को लेकर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी कोलकाता से लखनऊ आई हैं, लेकिन बीजेपी के लोग खराब मौसम बताकर दिल्ली से यूपी नहीं आ सके. अखिलेश ने कहा कि इस बार भाजपा का झूठ का जहाज उत्तर प्रदेश में नहीं उतर पाएगा.

वहीं कल कोलकाता से लखनऊ रवाना होने से पहले ममता बनर्जी ने कहा था वह चाहती हैं कि यूपी चुनाव में समाजवादी पार्टी की जीत हो. अगर जनता ने उन्हें सपोर्ट किया तो अखिलेश ही चुनाव जीतेंगें.

 

Last Updated on February 8, 2022 3:41 pm

Related Posts