IPL 2022 Schedule: दो ग्रुप में बंटी टीमें… मुंबई और पुणे में खेले जाएंगे मुकाबले

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 15वें सीजन की तारीखों का ऐलान हो गया है. IPL 2022 का 15वें सीजन इस बार 26 मार्च से शुरू होने जा रहा है. मार्च से शुरू इस सीजन का अंतिम मैच 29 मई को खेला जाएगा. इस बार मुंबई और पुणे के कुल 4 मैदानों पर ये खेल होने हैं.

10 टीमें दो ग्रुप में बंटी

IPL में इस बार 10 टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है. Group-A में मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स को रखा गया है.

वहीं Group-B में चेन्नई सुपरकिंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस को रखा गया है.

IPL 2022 में कुल 70 मैच मुंबई और पुणे में खेले जाएंगे. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 20 मैच खेले जाएंगे, वहीं 15 मैच ब्रेबोर्न स्टेडियम में आयोजित होंगे.

मुंबई के डीवाय पाटिल स्टेडियम पर 20 मैच खेले जाएंगे, वहीं पुणे के एमसीए इंटरनेशनल स्टेडियम में 15 मैच कराए जाएंगे. प्लेऑफ के मैचों के वेन्यू पर फैसला बाद में लिया जाएगा.

40 फीसदी दर्शकों देख सकेंगे मैच

कोविड-19 (covid-19) के केस में कमी को देखते हुए मैच के दौरान दर्शकों को स्टेडियमों में आने की छूट दी गई है. शुरुआत में केवल 40 फीसदी दर्शकों को मैच देखने की अनुमति होगी जिसे बाद में बढ़ाया जा सकता है. दर्शकों की एंट्री पर महाराष्ट्र सरकार की गाइडलाइन्स के तहत समय पर कदम उठाए जाते रहेंगे.

इस बार IPLमें दो नई टीमों को जगह दी गई है. ये दो नई टीमें लखनऊ सुपरजायंट्स और गुजरात टाइटन्स है.

Last Updated on February 25, 2022 12:19 pm

Related Posts