Uber Cab Service हुआ महंगा, यात्रा के लिए देना होगा 12 फीसदी ज्यादा किराया

Uber hikes fare rate
Uber hikes fare rate

Inflation: (Prices on the Rise) देश में मंहगाई से आम लोग काफी परेशान है. लोग मंहगाई कम होने की आस लगाए बैठे हैं लेकिन लगता है जनता (Public) को अभी मंहगाई से फिलहाल कोई राहत मिलती नहीं दिख रही है.

वहीं आम लोगों के लिए उबर कैब सर्विस (Uber Cab Service) की तरफ से एक बुरी खबर है. हरअसल कंपनी ने फेयर का रेट बढ़ा दिया है. अब अगर आप उबर (Uber) में यात्रा करते है तो आपको 12 फीसदी ज्यादा पैसा देना पड़ सकता है.

रोजाना पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price hike) और रसोई गैस (LPG and PNG) के दामों में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है. साथ ही इन दिनों सीएनजी (CNG) के दाम भी लगातार बढ़ रहे हैं. एक अनुमान के मुताबिक पिछले तीन महीनों में सीएनजी के दाम 15 रुपये तक बढ़ चुके हैं. जिसके कारण कंपनी ने रेट बढ़ाने का फैसला लिया है. सीएनजी के बढ़ते दामों के बीच उबर (UBER) और ओला (Ola) के ड्राइवर लगातार कैब सर्विस के रेट बढ़ाए जाने की मांग कर रहे हैं.

भारत के UBER हेड नितीश भूषण का कहना है कि हम अपने ड्राइवरों के फीडबैक को समझते हैं. तेल की कीमतें अचानक से काफी ज्यादा बढ़ गई हैं. जिसकी वजह से ट्रिप प्राइज दिल्ली-एनसीआर में 12 फीसदी बढ़ये जा रहे हैं. हम आगे तेल की कीमतों पर नजर बनाए रखेंगे और जरूरत पड़ने पर और फैसले लेंगे.

सीएनजी के बढ़ते दामों के बीच ओला और उबर के ड्राइवर हड़ताल पर चले गए थे. इन लोगों का कहना था कि लगातार बढ़ते सीएनजी के कारण उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ रही है. ये हड़ताल भी तब शुरू हुई थी जब कंपनी ने उनकी मांग को लेकर कोई फैसला नहीं लिया.

Last Updated on April 11, 2022 5:54 pm

Related Posts