Asian Games 2022: चीन में बढ़ते मामलों के बीच एशियाई खेल स्थगित!

चीन में कोविड-19 (Covid-19) के बढ़ते मामलों में फिलहाल कोई कमी आने के संकेत दिखाई नहीं दे रहे है. ऐसे में चीन (China) ने इस साल सितंबर में हांगजो (Hangzhou) में होने वाले एशियाई खेलों को स्थगित करने का फैसला किया है. चीनी मीडिया के अनुसार एशियाई गेम्स (Asian Games) को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है.

आधकारिक वेबसाइट पर बयान जारी

चीन के सरकारी समाचार चैनल CGTN टीवी के अनुसार एशियाई ओलंपिक परिषद (OCA) ने 19वें एशियाई खेलों को स्थगित कर दिया है जिसे ओलंपिक के बाद दूसरा सबसे बड़ा खेल आयोजन माना जाता है. पूर्व कार्यक्रम के अनुसार इन खेलों का आयोजन शंघाई से लगभग 175 किलोमीटर दक्षिण पश्चिम में स्थित झेजियांग प्रांत की राजधानी हांगजो में 10 से 25 सितंबर के बीच किया जाना था.

खेलों की आधकारिक वेबसाइट पर बयान में कहा गया है, ‘एशियाई ओलंपिक परिषद ने घोषणा की है कि 10 से 25 सितंबर, 2022 तक हांगजो, चीन में होने वाले 19वें एशियाई खेलों को स्थगित कर दिया जाएगा.’ बता दें कि चीन की आर्थिक राजधानी माने जाने वाले शंघाई में प्रत्येक दिन रिकॉर्ड संख्या में मामले आ रहे हैं जो कि मेजबान शहर हांगजो से अधिक दूर नहीं है.

चीन में कोविड-19 के मामलों में तेजी

चीन में कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए बेहद सख्त नीति अपनाई जाती है. चीन में संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए बड़े पैमाने पर लॉकडाउन भी लागू किया जा रहा है. शंघाई के पास स्थित हांगजो में पिछसे हफ्ते बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन लगाया गया है.

हांगजो शहर की आबादी 1.20 करोड़ है. वहीं ऑर्गनाइजर्स का कहना है कि एशियाई खेलों को लेकर सभी तैयारी समय पर पूरी कर दी गई थी. यही नहीं चीन में कोरोना की मार एशियन गेम्स के अलावा भी कई टूर्नामेंट्स पर पड़ी है. वहीं चीन में कोविड के चलते बड़ी संख्या में लोगों का टेस्ट किया जा रहा है.

Last Updated on May 6, 2022 12:24 pm

Related Posts