Maruti Suzuki के ग्राहकों को झटका.. अप्रैल में बढ़ सकते हैं कारों के दाम!

लगातार बढ़ती मंहगाई सो लोग काफी परेशान हैं. वहीं पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ रहे पैट्रोल के दामों ने लोगों की कमर तोड़ कर रख दी है. अब खबर है कि कार विनिर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (maruti suzuki) इंडिया (एमएसआई) अपने वाहनों की कीमतें बढ़ाने वाली है. कंपनी के निर्माण लागत बढ़ने के कारण दामों में बढ़ोत्तरी होगी.

कंपनी ने बुधवार को कहा कि वह इस महीने अपने पूरे मॉडल रेंज की कीमतों में वृद्धि करेगी. मारुति सुजुकी ने शेयर बाजारों को दी जानकारी में कहा कि बीते एक वर्ष से कंपनी के वाहनों की लागत लगातार बढ़ रही है. उसने कहा, ‘‘इसलिए कंपनी को कीमत में वृद्धि के जरिए इसका कुछ भार ग्राहकों पर डालना पड़ेगा.’’

कंपनी वाहनों की कीमतें अप्रैल में बढ़ाएगी और विभिन्न मॉडल के लिए दामों में वृद्धि भी अलग-अलग होगी. कीमतें कितनी बढ़ाई जाएगी इस बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी. बता दें कि कंपनी ने जनवरी 2021 से मार्च 2022 तक वाहनों की कीमतों में लगभग 8.8 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है.

इससे पहले किया ने अपनी कारों के दामों में वृद्धि की थी. कंपनियों ने इनपुट कॉस्ट महंगा बताते हुए अपने पॉपुलर मॉडलों की कीमतों में अच्छा खासा इजाफा कर दिया है. किआ ने अपनी एसयूवी और एमपीवी के कीमतों में 70 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी की है.

Last Updated on April 6, 2022 5:31 pm

Related Posts