ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर की लापरवाही ने RAS अधिकारी की ली जान?

रिश्तेदारों ने आरोप लगाया कि ऑपरेशन के दौरान गड़बड़ी की गई थी. इसी वजह से उनकी जान गई. इस मामले में फ़िलहाल जोधपुर जिला कलेक्टर ने जांच के आदेश दिए हैं.

RAS officer Priyanka Bishnoi died
RAS officer Priyanka Bishnoi died

हमारा देश इन दिनों अपनी उपलब्धियों के लिए कम और अपनी लापरवाहियों के लिए ज़्यादा चर्चा में है. ताज़ा मामला राजस्थान के जोधपुर ज़िले का है. जहां सर्जरी में गड़बड़ी की वजह से राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) की अधिकारी प्रियंका बिश्नोई की जान चली गई. 2016 बैच की अधिकारी और बीकानेर की मूल निवासी बिश्नोई (33) का दो सप्ताह पहले जोधपुर के एक निजी अस्पताल में ऑपरेशन हुआ था. इसके बाद उसकी हालत बिगड़ गई. बाद में उन्हें अहमदाबाद इलाज के लिए भेजा गया. इलाज के दौरान बुधवार देर रात प्रियंका बिश्नोई की मौत हो गई.

रिश्तेदारों ने आरोप लगाया कि ऑपरेशन के दौरान गड़बड़ी की गई थी. इसी वजह से उनकी जान गई. इस मामले में फ़िलहाल जोधपुर जिला कलेक्टर ने जांच के आदेश दिए हैं. जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल के आदेशानुसार जोधपुर में संपूर्णानंद मेडिकल कॉलेज (एसएनएमसी) की प्रिंसिपल भारती सारस्वत के नेतृत्व में पांच सदस्यीय टीम मामले की जांच करेगी.

बिश्नोई को सहायक कलेक्टर, जोधपुर के पद पर तैनात किया गया था. उन्हें इस महीने की शुरुआत में जोधपुर उत्तर नगर निगम में उपायुक्त के रूप में स्थानांतरित किया गया था, लेकिन उन्होंने अभी तक कार्यभार नहीं संभाला है.

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने बिश्नोई के निधन पर शोक जताते हुए एक्स अकाउंट पर लिखा, ”राजस्थान प्रशासनिक सेवा की अधिकारी प्रियंका बिश्नोई जी का निधन बेहद दुखद है. प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें और परिजनों को यह दुःख सहन करने की शक्ति दें.”

ये भी पढ़ें- Bihar: महादलित जाति के झोपड़ियों में दबंगों ने लगाई आग, फायरिंग से दहशत में लोग

पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने भी उनके निधन पर दुख जताया है.

Last Updated on September 19, 2024 2:31 pm

Related Posts