Uttarakhand: युवा पत्रकार योगेश डिमरी पर शराब तस्करों ने किया जानलेवा हमला, FIR तक नहीं?

सवाल है कि शराब तस्करों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई ना होने देने में CM Dhami की मर्जी शामिल है या फिर उनके चाहने के बावजूद उनकी पुलिस उनके कहने-सुनने में नहीं है ? या इस तरह की जघन्य वारदातों से CM Dhami और उनकी पुलिस को कोई सरोकार ही नहीं है?

Uttarakhand Liqour Mafia attacked Journalist (Photo-X@geoajeet)
Uttarakhand Liqour Mafia attacked Journalist (Photo-X@geoajeet)

Uttarakhand Liqour Mafia: पत्रकार योगेश डिमरी पर हमला, आपकी पुलिस किसकी मित्र है, मुख्यमंत्री जी? ऋषिकेश में आंवला न्यूज़ नाम से डिजिटल न्यूज़ चैनल चलाने वाले युवा पत्रकार योगेश डिमरी पर शराब तस्करों द्वारा जानलेवा हमला किया गया है. हमले में योगेश डिमरी को सिर से लेकर शरीर के अलग-अलग हिस्सों में गंभीर चोटें आई हैं.

ऋषिकेश धार्मिक नगरी होने के चलते शराब प्रतिबंधित क्षेत्र है. लेकिन सार्वजनिक प्रतिबंध होने पर अवैध नशे का व्यापार लगातार फल-फूल रहा है. योगेश डिमरी अपने चैनल पर शराब तस्करी के खिलाफ लगातार खबरें दिखा रहे थे. योगेश डिमरी पर हमले के जो भी वीडियो सामने आये हैं, उनसे साफ जाहिर है कि शराब तस्कर उनसे खासी खार खाए हुए थे और जान से मारने के इरादे से ही उन पर हमला किया गया.

यह भी पता चला है कि हमले का सूत्रधार “गंजा” नाम वाला तस्कर है, जो 1990- 91 में ऋषिकेश में हुए टिंचरी कांड के मुख्य आरोपियों में से है. उक्त कांड में 19-20 लोगों की मौत हुई थी. यह हैरत की बात है कि योगेश डिमरी लगातार शराब तस्करी की खबरें दिखा रहे थे और ऋषिकेश, जो कि देहरादून जिले में आता है, वहां की पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही थी.

योगेश डिमरी पर हमला होने से पहले हमले की आशंका संबंधी पत्र भी पुलिस को दिया गया. फिर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई. अब योगेश डिमरी पर हमले का जो वीडियो सामने आया है, उसमें भी दो पुलिस वाले दिखाई दे रहे हैं पर करते वे कुछ नहीं दिखाई देते हैं.

ये भी पढ़ें- Kerala: जितना बड़ा Breast, उतना ज्यादा Tax; जब विरोध में महिला ने काट लिया था स्तन

पुष्कर सिंह धामी जी, आप मुख्यमंत्री हैं. आपके लोग आपको धाकड़ धामी कहते नहीं अघाते हैं. देहरादून में आप गद्दी पर बिराजते हैं. मुख्यमंत्री होने के अलावा आपके पास गृह महकमा भी है, जिसके अधीन पुलिस भी आती है. आपके मातहत ही तो डीजीपी, आईजी, डीआईजी, एसएसपी, कोतवाल सब हैं. जो उसी देहरादून जिले में बिराजते हैं.

जिसके अंतर्गत आने वाले ऋषिकेश में युवा पत्रकार योगेश डिमरी पर शराब तस्करों ने सरेआम जानलेवा हमला बोल दिया. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जी, युवा पत्रकार योगेश डिमरी पर हमला होने के बावजूद आपकी पुलिस, शराब तस्करों पर कार्रवाई तो दूर FIR तक नहीं लिखती है.

ये भी पढ़ें- Chanakya in History: क्या इतिहास में चाणक्य नहीं थे, ब्राह्मणों ने अपने वर्चस्व के लिए गढ़ा पात्र?

सवाल है कि तस्करों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई ना होने देने में आपकी मर्जी शामिल है या फिर आपके चाहने के बावजूद आपकी पुलिस आपके कहने-सुनने में नहीं है ? या इस तरह की जघन्य वारदातों से आपको और आपकी पुलिस को कोई सरोकार ही नहीं है, मुख्यमंत्री जी?

ये भी पढ़ें- Malyalam Film Industry में काम के बदले SEX, मना करने पर महिलाओं को नहीं मिलता काम?

ऐसी घटना होती है और पुलिस तमाशबीन बनी रहती है तो मन में यह प्रश्न भी कौंधता है कि आपकी ये “मित्र पुलिस” किसकी मित्र है, मुख्यमंत्री जी?

CPI (ML) नेता Indresh Maikhuri के X हैंडल (@indreshmaikhuri) से.

Last Updated on September 2, 2024 9:14 pm

Related Posts