karnataka hijab row शबाना आजमी का कंगना को जवाब “भारत सेक्युलर डेमोक्रेटिक रिपब्लिक”

कर्नाटक (Karnataka) के कॉलेज से शुरू हुआ हिजाब विवाद (Hijab Controversy) अब देश के साथ दुनिया में भी फैल चुका है. हिजाब को लेकर छिड़ा ये विवाद सुप्रीम कोर्ट तक जा पहुंच गया है. इस मुद्दे पर नेताओं, बॉलीवुड (Bollywood) सितारों आम लोग खुलकर अपनी बात रख रहे हैं.

कंगना रनौत का बयान

बीते रोज बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने हिजाब विवाद को लेकर अपनी बात रखी थी. कंगना ने कहा था अगर हिम्मत ही दिखानी है तो अफगानिस्तान (Afghanistan) में बुर्का न पहनकर दिखाओ. पिंजरे से आजाद होना सीखो.’ कंगना के इस बयान पर अब अभिनेत्री और प्रोड्यूसर शबाना आजमी (Shabana Azmi) ने पलटवार किया है.

शबाना आज़मी ने क्या लिखा?

शबाना आज़मी ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करके कैप्शन में लिखा, अगर मैं गलत कह रही हूं तो मुझे सुधार दीजिए, लेकिन अफगानिस्तान एक धर्मशासित स्टेट है, लेकिन जब मैंने आखिरी बार चेक किया था तो भारत सेक्युलर, डेमोक्रेटिक रिपब्लिक था?!!’

जावेद अख्तर ने ट्वीटर पर लिखा

इस विवाद में मशहूर गीतकार जावेद अख्तर ने भी अपनी बात रखी है. जावेद अख्तर ने ट्वीटर पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, ‘मैं कभी हिजाब के पक्ष में नहीं रहा. मैं अब भी उस पर कायम हूं, साथ ही मैं उन लड़कियों के छोटे ग्रुप को डराने धमकाने की कोशिश करने वाले गुंडों की निंदा करता हूं. क्या यही उनकी “मर्दानगी” है. अफसोस की बात है.’

शबाना आजमी, जावेद अख्तर के साथ-साथ स्वरा भास्कर, ऋचा चड्ढा और सोनम कपूर जैसी एक्ट्रेसेस भी हिजाब विवाद पर अपनी राय रख चुकी हैं.

Last Updated on February 11, 2022 1:33 pm

Related Posts