‘भरत की तरह चार महीने CM बनकर काम करूंगी…’ दिल्ली की 8वीं मुख्यमंत्री Atishi का ऐलान

BJP अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कार्यभार संभालने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री की दो कुर्सियां ​​रखना संविधान, नियमों और मुख्यमंत्री के पद का अपमान है. Atishi जी, यह किसी आदर्श का पालन नहीं, सरल शब्दों में कहें तो चाटुकारिता है.

Atishi takes charge as 8th Chief Minister (PC- Atishi/X)
Atishi takes charge as 8th Chief Minister (PC- Atishi/X)

आम आदमी पार्टी नेता (AAP) आतिशी (Atishi) ने दिल्ली की आठवीं मुख्यमंत्री (Delhi’s eighth Chief Minister) के रूप में कार्यभार संभाला. इसके साथ ही वह सबसे कम उम्र की मुख्यमंत्री बन गईं है. अपना पद संभालते हुए उन्होंने कहा, ”अरविंद केजरीवाल ने राजनीति में गरिमा और नैतिकता की मिसाल कायम की है, लेकिन BJP ने उनकी छवि खराब करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है.”

राज निवास में शपथ लेने के एक दिन बाद उन्होंने कहा कि वह चार महीने CM के रूप में काम करेंगी, जैसे “भरत ने भगवान राम की खड़ाऊं ​​को सिंहासन पर रखकर किया था”

वहीं दिल्ली BJP अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कार्यभार संभालने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘मुख्यमंत्री की दो कुर्सियां ​​रखना संविधान, नियमों और मुख्यमंत्री के पद का अपमान है. Atishi जी, यह किसी आदर्श का पालन नहीं, सरल शब्दों में कहें तो चाटुकारिता है. ऐसा करके आतिशी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की गरिमा के साथ-साथ दिल्ली की जनता की भावनाओं को भी ठेस पहुंचाई है. अरविंद केजरीवाल आपको जवाब देना चाहिए – क्या आप इस तरह के रिमोट कंट्रोल से दिल्ली सरकार चलाएंगे?’

ये भी पढ़ें- ‘सरकार के ख़िलाफ़ बोलना मुश्किल हो जाता अगर Bombay High Court ने ……’

बता दें, Delhi BJP 25 सितंबर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर एक मेगा सदस्यता अभ्यास चलाएगी. पीटीआई के अनुसार, राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े, अगले साल की शुरुआत में होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनावों से पहले पार्टी की सदस्यता बढ़ाने के महत्व पर जोर दे रहे हैं.

Last Updated on September 23, 2024 1:19 pm

Related Posts