Air Force Air show: डिहाइड्रेशन या खराब आयोजन, ‘5 मौत-50 अस्पताल में भर्ती’ जिम्मेदार कौन?

एक सरकारी अधिकारी ने नाम न छापने का अनुरोध करते हुए कहा, “डिहाइड्रेशन और थकावट (extreme exhaustion) की शिकायत के बाद 50 से अधिक लोग अलग-अलग अस्पतालों में हैं.”

Airforce-Airshow
Airforce-Airshow

चेन्नई (Chennai) के मरीना बीच पर पांच लोगों की मौत हो गई. वहीं 50 अन्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दरअसल रविवार को भारतीय वायुसेना (Airforce) का एयर शो (air show) आयोजित किया गया था. रिपोर्ट के मुताबिक लोगों की जान डिहाइड्रेशन और अत्यधिक थकावट के कारण हुई है. हालांकि कार्यक्रम में भाग लेने वाले लोग, खराब भीड़ प्रबंधन, यातायात योजना की कमी और अपर्याप्त सार्वजनिक परिवहन की कमी को दुर्घटना की वजह बता रहे हैं.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई (PTI) को बताया कि एक व्यक्ति की समुद्र तट पर और चार अन्य की आसपास के क्षेत्र में मौत हो गई और ये पांचों उन हजारों लोगों में से थे जो एयर शो देखने के लिए कई किलोमीटर लंबी तटरेखा पर एकत्र हुए थे. खुले में आयोजित यह कार्यक्रम सुबह 11 बजे शुरू हुआ और दोपहर 1 बजे तक चला.

एयर शो देखने आए हजारों लोग कम से कम 2 से 3 घंटे तक चिलचिलाती धूप में खड़े रहे और उनमें से कई लोगों ने खुद को बचाने के लिए छाते पकड़ रखे थे. एक सरकारी अधिकारी ने नाम न छापने का अनुरोध करते हुए कहा, “डिहाइड्रेशन और थकावट (extreme exhaustion) की शिकायत के बाद 50 से अधिक लोग अलग-अलग अस्पतालों में हैं.”

ये भी पढ़ें- Israel ने मस्जिद और स्कूल पर किया Airstrike, 24 की मौत 93 घायल

एयर शो में उपस्थित लोगों ने भीड़ नियंत्रण और यातायात प्रबंधन की कमी बताते हुए काफी निराशा व्यक्त की. उन्होंने बताया कि जैसे ही शो समाप्त हुआ, बाहर निकलने की होड़ के कारण और अधिक अराजकता फैल गई. सैकड़ों लोग सड़कों, रेलवे स्टेशनों और मेट्रो स्टेशनों के बाहर फंस गए.

Last Updated on October 7, 2024 1:37 pm

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *