kedarnath helicopter crash: हादसे में 7 लोगों की मौके पर मौत… कोहरे बना वजह!

उत्तराखंड के केदारनाथ (kedarnath helicopter crash) में श्रद्धालुओं को ले जा रहा हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया. क्रैश के वक्त हेलिकॉप्टर में सात लोग सवार थे जिनकी मौके पर ही मौत हो गई. मृतकों में हेलिकॉप्टर का पायलट भी शामिल है. इस पूरी घटना की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

हादसे की वजह कोहरा

जिस वक्त ये हादसा हुआ तब सभी श्रद्धालु केदारनाथ से दर्शन कर वापस लौट रहे थे. गरुड़चट्टी के पास ये हादसा हुआ. हेलिकॉप्टर के क्रैश होने के पीछे की वजह खराब मौसम बताई जा रही है. उत्तराखंड के कई हिस्सों में इस वक्त बर्फबारी और कोहरी की मार है जिसकी वजह से इतना बड़ा हादसा हो गया. हेलीकॉप्टर आर्यन कंपनी था.

सीएम ने दिए जांच के आदेश

इस घटना पर दुख जताते हुए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने जांच के आदेश दिए हैं. सीएम धामी ने अपने ट्वीट में लिखा, “केदारनाथ के समीप गरुड़ चट्टी में दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकॉप्टर क्रैश में कुछ लोगों के हताहत होने का अत्यंत दुखद समाचार प्राप्त हुआ है.. राहत और बचाव कार्य हेतु एसडीआरएफ और जिला प्रशासन की टीम घटनास्थल पर पहुंच चुकी है. इस दुखद घटना के विस्तृत जांच के आदेश दे दिए गए है.”

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जताया दुख

हेलिकॉप्टर क्रैश की घटना पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दुख जताया है. उन्होंने कहा है उत्तराखंड सरकार से हादसे पर बात हो रही है. स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है. इस मामले में PMO की तरफ से भी ट्वीट कर मरने वाले लोगों के प्रति संबेदना प्रकट की गई है.

Last Updated on October 18, 2022 12:20 pm

Related Posts