Bharat Jodo Yatra: इंदौर में भारत जोड़ो यात्रा के प्रवेश करने पर बम से उड़ाने की मिली धमकी!

Congress-leader-Rahul-Gandhi
Congress-leader-Rahul-Gandhi

भारत जोड़ो यात्रा (Bharat jodo yatra) के दौरान राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के सावरकर (freedom fighter VD Savarkar) पर दिये गए बयान को लेकर सियासत गरमा गई है.

बीजेपी ने इसे अपमानजनक टिप्पणी बताया है तो वहीं महाराष्ट्र के मौजूदा सीएम की पार्टी और कांग्रेस के बीच भी इस बात को लेकर घमासान शुरु हो गया है. शिंदे गुट की वंदना डोंगरे ने राहुल गांधी के खिलाफ ठाणे नगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है.

‘राहुल का बयान महापुरुषों का अपमान’

शिकायत में कहा गया है कि राहुल गांधी की टिप्पणी से स्थानीय नागरिकों की भावनाएं आहत हुई हैं. वहीं, शिकायत पर ठाणे पुलिस ने आईपीसी की धारा 500, 501 के तहत मामला दर्ज किया है. इस बयान के खिलाफ वंदना डोंगरे ने मार्च भी किया और राहुल गांधी के बयान को महापुरुषों का अपमान तक बता डाला.

सावरकर के माफीनामा को लेकर विवाद

दरअसल, इस सब की शुरुआत गुरुवार को हुई. जब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने महाराष्ट्र के अकोला में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया था कि सावरकर ने आजादी से पहले अंग्रेजों को माफी के पत्र पर हस्ताक्षर करके एमके गांधी, जवाहरलाल नेहरू और सरदार पटेल जैसे नेताओं को धोखा दिया था.

बीजेपी ने किया पलटवार

राहुल गांधी के इस बयान पर बीजेपी के संबित पात्रा ने भी पलटवार किया. उन्होंने राहुल गांधी से बीर सावरकर का अपमान किए जाने को लेकर माफी मांगने को कहा. पात्रा ने कहा कि वीर सावरकर एक महान स्वतंत्रता सेनानी थे, जो हमारे दिलों के बहुत करीब हैं.

यहां तक कि पूर्व प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी ने भी उन्हें एक महान स्वतंत्रता सेनानी कहा था. पात्रा ने कहा कि जिन्होंने अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ी, उन्हें अब राहुल गांधी धोखेबाज बता रहे हैं.

भारत जोड़ो यात्रा को बम से उड़ाने की धमकी!

वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में जारी भारत जोड़ो यात्रा को बम से उड़ाने की भी धमकी मिली है. मध्य प्रदेश के इंदौर में आते ही उन्हें बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. बता दें कि कांग्रेस का यह पैदल मार्च 20 नवंबर को मध्य प्रदेश में प्रवेश करगी. 28 नवबंर को यह यात्रा इंदौर से होकर गुजरेगी.

Last Updated on November 18, 2022 12:35 pm

Related Posts