Terrorist Talib Hussain: अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष शेख बशीर को कारण बताओ नोटिस जारी

लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba)के गिरफ्तार आतंकवादी तालिब हुसैन शाह (terrorist Talib Hussain Shah) के साथ बीजेपी (BJP) का नाम जुड़ने पर विपक्ष हमलावर है. बीजेपी का चौतरफा विरोध हो रहा है. इस संबंध में पार्टी के जम्मू में अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष शेख बशीर को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

BJP का एक सक्रिय सदस्य था हुसैन

इससे पहले एक कथित पत्र सामने आया था जिसमें बशीर ने शाह को सोशल मीडिया के लिए पार्टी की एक ईकाई में पदाधिकारी के तौर नियुक्ति का आदेश दिया था.

खबरों के मुताबिक शाह भाजपा का एक सक्रिय सदस्य था और पार्टी ने हाल में उसका चयन जम्मू क्षेत्र में अल्पसंख्यक मोर्चा के आईटी एवं सोशल मीडिया प्रकोष्ठ के प्रभारी के तौर पर किया था.

हुसैन ने खुद को बताया था मीडियाकर्मी

इस खबर के आने के बाद से देश में हड़कंप सा मचा हुआ है. इस मामले में जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी शाह कुछ समय के लिए एक राजनीतिक दल से जुड़ा था और उसने खुद को एक मीडियाकर्मी भी बताया था.

बता दें कि हुसैन और उसके सहयोगी फैसल अहमद डार को कुछ दिनों पहले रियासी जिले के गांव टक्सन ढोक से गिरफ्तार किया गया था. उसके पास से दो एके राइफल, एक पिस्तौल, सात ग्रेनेड और भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया है.

हुसैन की बीजेपी नेताओं के साथ तस्वीरें वायरल

हुसैन की गिरफ्तारी के बाद से सोशल मीडिया पर उसके भाजपा नेताओं के साथ कुछ तस्वीरें वायरल हो रही है. आतंकी की एक तस्वीर जम्मू कश्मीर के भाजपा अध्यक्ष रविंदर रैना के साथ दिखाई दे रही है जिसमें वे हुसैन को फूलों का गुलदस्ता देते साफ तौर पर देखे जा सकते हैं.

बीजेपी ने सदस्य मामने से किया इंकार

बीजेपी ने हुसैन को पार्टी का सक्रिय सदस्य मानने से साफ तौर पर इनकार किया है. बीजेपी का कहना है कि सोची समझी साजिश के तहत हुसैन का नाम बीजेपी से जोड़ा जा रहा है. बीजेपी ने इसमें पाकिस्तान की साजिश होने की बात भी कही है.

पीडीपी ने किया प्रदर्शन

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने मंगलवार को लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी तालिब हुसैन के भाजपा के साथ कथित जुड़ाव को लेकर पार्टी के खिलाफ यहां विरोध प्रदर्शन किया और उसके पिछले रिकार्ड की जांच पड़ताल के बिना, उसके प्रवेश पर नेतृत्व के खिलाफ उच्च स्तरीय जांच की मांग की.

पीडीपी के दर्जनों कार्यकर्ताओं और महासचिव अमरीक सिंह रीन के नेतृत्व में गांधी नगर में पार्टी मुख्यालय के बाहर लश्कर के आतंकवादी को प्रवेश की सुविधा देने और उसे एक शीर्ष पद प्रदान करने के लिए भाजपा की निंदा करते हुए विरोध प्रदर्शन किया.

Last Updated on July 6, 2022 9:59 am

Related Posts