‘The kashmir files’ पर बयान देकर घिरे इजराइली फिल्मकार नदव लैपिड… जानिए क्या कहा?

गोवा में इन दिनों 53वां इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (54th International Film Festival of India) (IFFI) चल रहा है. इस इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया के समापन समारोह में इजराइली फिल्मकार नदव लैपिड ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ (the kashmir files) को लेकर एक बयान दे डाला. जिसको लेकर अब विवाद खड़ा हो गया है. फिल्मकार नदव लैपिड ने इस फिल्म को ‘वल्गर प्रोपेगेंडा’ बताया है.

नवद लैपिड का बयान

उन्होंने ‘द कश्मीर फाइल्स’ की आलोचना करते हुए कहा- हम सब परेशान हैं. ये मूवी हमें एक ‘प्रचार, अश्लील फिल्म’ की तरह लगी. द कश्मीर फाइल्स इतने बड़े प्रतिष्ठित फिल्म समारोह के लिए उचित नहीं है. मैं अपनी फीलिंग्स को मंच पर खुले तौर पर शेयर करने में पूरी तरह से कंफर्टेबल हूं. ये एक जरूरी चर्चा है, जो बिना झिझक होनी चाहिए.

इजराइल ने भी नवद का लताड़ा

वहीं, अब इजराइल भी नदव लैपिड के इस बयान को लेकर उनसे नाराज दिख रहा है. इजराइल के राजूदत ने लापिद के बयान की आलोचना की है. उन्होंने कहा कि उन्होंने भारत के निमंत्रण का दुरुपयोग किया. इजराइल के कॉन्सल जनरल कोबी शोशनी ने नदव लैपिड को लताड़ लगाई है और भारतीयों से माफी मांगी है.

बीजेपी ने की फिल्ममेकर की निंदा

नदव के बयान को लेकर भारत में भी घमासान मच गया है. बीजेपी के नेताओं और एक्टर अनुपम खेर, रणवीर शौरी और फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने लापिद के बयान की आलोचना की है. वहीं कांग्रेस और फिल्मी जगत से जुड़े कुछ लोगों ने इजराइली फिल्मकार का बचाव किया है.

 

Last Updated on November 29, 2022 11:30 am

Related Posts