Lok Sabha Election: चौथे चरण के मतदान के बीच मोदी-शाह का पूरे दिन इंटरव्यू क्यों दिखाया जा रहा है?

Lok Sabha Elections 2024
Lok Sabha Elections 2024

Lok Sabha Elections 2024: आज यानी सोमवार दिनांक 13 मई को मतदान का चौथा चरण है और सुबह से नरेंद्र मोदी के इंटरव्यू ताबड़तोड़ रिपीट-मोड में चल रहे हैं. आजतक पर, News18इंडिया पर , India TV पर. इंटरव्यू के अलावा नरेंद्र मोदी की गुरुद्वारे में सेवा, उनके भाषण, उनकी रैली भी लगातार दिखाई जा रही है. आजतक और ABP News पर अमित शाह का भी इंटरव्यू चलाया जा रहा है.

नियमतः मतदान के दिन राजनैतिक विज्ञापनों तक पर रोक होती है और मतदान के 2 दिन पहले प्रचार बंद कर दिए जाते हैं. जिससे कि मतदाता बिना प्रभावित हुए वोट कर सके. लेकिन यहां तो एकतरफ़ा सिर्फ़ BJP के नेताओं का लगातार इंटरव्यू दिखा रही है और विपक्ष की आवाज़ को ऐसे ग़ायब कर दिया है कि मानो विपक्ष चुनाव ही नहीं लड़ रहा है.

ये भी पढ़ें- Lok sabha 2024: नवीन पटनायक सर्वश्रेष्ठ राजनीति कर रहे हैं, जनता जिलों के कैपिटल क्यों पूछेगी?

चुनाव आयोग से कोई उम्मीद की जानी चाहिए क्या?

‘लेवेल प्लेइंग फ़ील्ड’ परिकल्पना का उल्लंघन होते देख, अभी तक का मीडिया और आयोग का ट्रैक रिकॉर्ड तो सबके सामने है.

नरेन्द्र मोदी की हर पैंतरेबाज़ी से हम वाक़िफ़ हैं लेकिन मीडिया तो हमें इस बात का भ्रम भी नहीं रखने देना चाहता कि वो लोकतंत्र का एक हिस्सा है.

ये भी पढ़ें- AstraZeneca ने कोरोना काल में आपदा को अवसर बनाते हुए बिना अनुभव बनाई वैक्सीन!

चुनाव में उतरा हर प्रत्याशी, हर पार्टी समान है. राष्ट्रीय पार्टी से लेकर एक निर्दलीय प्रत्याशी तक, सभी की बात समान रूप से जनता तक पहुंचाने की ज़िम्मेदारी इसी मीडिया की है.

कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत के X अकाउंट (@SupriyaShrinate) से…

डिस्क्लेमर: ये लेखक के निजी विचार हैं. लेख में दी गई किसी भी जानकारी की सत्यता/सटीकता के प्रति लेखक स्वयं जवाबदेह है. इसके लिए Newsmuni.in किसी भी तरह से उत्तरदायी नहीं है.

Last Updated on May 13, 2024 10:52 am

Related Posts