10 सालों से शासन में फिर भी PM Modi के पास कांग्रेस को कोसने के सिवा कुछ नहीं- खड़गे

Modi Govt. पर Kharge का हमला
Modi Govt. पर Kharge का हमला

संविधान (Constitution of India) को नहीं माननेवाले, जो दंडी मार्च (Dandi March) और “भारत छोड़ो आंदोलन” (Quit India Movement) में शामिल नहीं हुए. वो लोग आज कांग्रेस (Congress) को राष्ट्रभक्ति का ज्ञान दे रहे हैं. PM Modi ने UPA सरकार पर अनगिनत झूठी बातें कहीं. मैं पूछना चाहता हूं ये नौ सवाल…

1. UPA के दौरान बेरोज़गारी दर 2.2% था, आपके दौरान 45 सालों में सबसे ज़्यादा क्यों है?

2. UPA के 10 सालों के दौरान GDP विकास दर औसतम 8.13% रहा, आपके दौरान केवल 5.6% क्यों? World Bank की माने तो 2011 में ही भारत विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था (Third biggest Economy) बन गई है.

हमने 10 साल में 14 करोड़ लोगों को ग़रीबी से (Not-just- multidimensional) बहार निकला. इधर-उधर के भाषणों को काट-छांट कर भ्रम आप फैला रहें हैं, झूठ आप फ़ैला रहें हैं.

ये भी पढ़ें- 40% नौकरियां जा सकती हैं… कोढ़ बेरोजगारी में खाज तो नहीं बनेगा AI?

3. जो Digital India की तरक्की भारत ने की है, उसकी Foundation UPA ने Aadhaar- DBT-Bank Account के तहत कर दी थी.

65 करोड़ AADHAAR हम 2014 तक दे चुके थे. DBT-PAHAL से सब्सिडी का काम शुरू हो गया था. स्वाभिमान योजना के तहत हम ग़रीबों के 33 करोड़ बैंक खाते भी खोल चुके थे.

4. मोदी जी PSUs के बारे में कुछ बोलें. हम याद दिला दें कि आपकी “बेचो और लूटो” की नीति ने अप्रैल 2022 तक 147 PSUs को पूरा/आधा/या कुछ Privatise कर दिया है.

5. सरकार में 30 लाख़ पद ख़ाली पड़े हैं, और उसमें SC, ST, OBC के पद सबसे ज़्यादा ख़ाली हैं. अकेले 5 मंत्रालयों – रेलवे, स्टील, नागर विमानन, रक्षा (बिना सैनिकों के) और पेट्रोलियम में करीब 3 लाख़ पद ख़ाली हैं.

6️. एकलव्य स्कूलों की बात आपने की, पर ये नहीं बताया कि उनमें 70% शिक्षक Contract पर ही हैं.

ये भी पढ़ें- देश का सबसे पिछड़ा राज्य बिहार, इकोनॉमिक खंडहर का जीता जागता नमूना

7️. यह दिल दुखाने वाली बात है कि पिछले 10 वर्षों में हमारे निर्यात और आयात के बीच का अंतर तीन गुना बढ़ गया है और इस तथ्य को जानते हुए भी सरकार इसे समस्या के रूप में स्वीकार नहीं करती और सुधार नहीं करती.

मोदी जी, आपने अपने दोनों सदनों के भाषण में केवल कांग्रेस को कोसा.

8️. 10 सालों से शासन में होने के बावजूद अपने बारे में बात करने के बजाय सिर्फ़ कांग्रेस की आलोचना करते हैं. आज भी उन्होंने महंगाई, रोज़गार, आर्थिक समानता की कोई बात नहीं की.

ये भी पढ़ें- RBI bars Paytm: 1 मार्च से Paytm पर डिपॉजिट, ट्रांजेक्शन, वॉलेट और FASTag बंद, RBI का एक्शन

9️. असल में सरकार के पास कोई Data नहीं है. NDA का मतलब ही No Data Available सरकार है. Census नहीं हुआ, आर्थिक सर्वेक्षण नहीं है, रोज़गार Data नहीं, स्वास्थ्य सर्वेक्षण नहीं. सरकार सारे आंकड़े छिपा कर झूठ फैलाती है.

झूठ फैलाना ही ‘मोदी की गारंटी’ है !

VIDEO- Chandigarh Mayor Election : BJP पार्षद Anil Masih को दिखाने वाला कैमरा हटवा रहे थे?

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के ट्विटर पेज (@kharge) से…

डिस्क्लेमर: ये लेखक के निजी विचार हैं. लेख में दी गई किसी भी जानकारी की सत्यता/सटीकता के प्रति लेखक स्वयं जवाबदेह है. इसके लिए Newsmuni.in किसी भी तरह से उत्तरदायी नहीं है.

Last Updated on February 7, 2024 3:39 pm

Related Posts