mohali video leak case: प्रशासन के आश्वासन के बाद 26 घंटों से चल रहा छात्राओं का धरना खत्म

पंजाब के मोहाली में चंडीगढ़ विश्वविद्यालय (Chandigarh University) की कई छात्राओं ने उनके आपत्तिजनक वीडियो बनाकर सेशल मीडिया साइड पर डालने का आरोप लगाया है. इसको लेकर छात्राओं ने यूनिर्वसिटी के बाहर विरोध प्रदर्शन किया.

26 घंटों तक चला ये प्रदर्शन फिलहाल थम गया है. यूनिवर्सिटी प्रशासन ने प्रदर्शन कर रही छात्राओं के मांगे मान ली है जिसके बाद ये विरोध खत्म हुआ है.

यूनिवर्सिटी 6 दिनों तक बंद

इसके साथ ही 6 दिनों तक यूनिवर्सिटी में किसी भी तहर का शैक्षणिक कार्य नहीं होगा. हॉस्टल की सभी वॉर्डन बदली जाएंगी. इस वीडियों कांड में अगर कोई भी स्टॉफ दोषी पाया जाता है उसे कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी.

बता दें कि चंडीगढ़ विश्वविद्यालय एक छात्रा ने हॉस्टल में कई छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो बनाकर अपने पहचान के किसी युवक को भेजे थे. जिसे कथित तौर पर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया.

आरोपी छात्रा गिरफ्तार

मामला सामना आने के बाद सभी छात्राओं ने विश्वविद्यालय के बाहर प्रदर्शन किया. वहीं मामले में आरोपी छात्रा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वीडियो अपलोड करने वाले युवक को भी पुलिस ने शिमला से गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस के मुताबिक आगे की जांच जारी है. वहीं आरोपी छात्रा के खिलाफ IPC की धारा 354सी और आईटी अधिनियम की धारा 66ई के तहत मामला दर्ज किया गया है.

मुख्यमंत्री ने दिए उच्च स्तरीय जांच के आदेश

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा कि बेटियां हमारी शान और सम्मान हैं. ऐसी कोई भी घटना अत्यंत निंदनीय है. उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि दोषी पाए जाने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा और इस अपराध को अंजाम देने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated on September 19, 2022 10:01 am

Related Posts