Priyanka Gandhi का सवाल, आयकर विभाग Congress के पैसे निकाल रही है BJP की क्यों नहीं?

आयकर विभाग की कार्रवाई पर सवाल?
आयकर विभाग की कार्रवाई पर सवाल?

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने कांग्रेस पार्टी पर आयकर विभाग के भेजे नोटिस को लेकर कई गंभीर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने अपने एक्स हैंडल पर सवाल करते हुए लिखा, ‘भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पर 3567 करोड़ का जुर्माना क्यों? कांग्रेस पर आरोप क्या है- 1994-95 में, फिर 2014-15 व 2016-17 आदि में पार्टी के खाते में नेताओं-कार्यकर्ताओं ने कुछ रुपये कैश में जमा कराए थे जिसकी एक-एक जानकारी पहले ही इनकम टैक्स विभाग को साझा की जा चुकी थी. मगर सरकार कांग्रेस पर जानकारी न देने का मनमाना आरोप थोप रही है.’

उन्होंने आगे लिखा- ‘कांग्रेस को सजा क्या मिली? कांग्रेस के खाते से इनकम टैक्स विभाग ने 135 करोड़ निकाल लिए, पार्टी पर 3567 करोड़ का जुर्माने का नोटिस और कांग्रेस के बैंक खाते बंद कर दिये गये.

ये भी पढ़ें- मोदी सरकार मौजूदा वित्त वर्ष में 14 लाख करोड़ से अधिक का लेगी चंदा?

अब एक दूसरा सच देखिए- BJP के पैसों का जो हिसाब-किताब चुनाव आयोग की वेबसाइट पर मौजूद है, उसके मुताबिक, 2017-18 में 1297 लोगों ने बिना नाम-पते के, बिना पूरी जानकारी के BJP को 42 करोड़ रुपये दिए हैं. BJP की इस बेनामी 42 करोड़ रुपये की आय पर इनकम टैक्स विभाग को न कोई आपत्ति है, न कोई कार्रवाई हुई है.

राजनीतिक दलों के पैसों के हिसाब-किताब के नियमों का जो उल्लंघन बीजेपी ने किया है, उसके लिए उनपर 4600 करोड़ रुपये का जुर्माना बनता है. लेकिन उस पर चूं की आवाज भी नहीं उठती. जो नियम कांग्रेस पर लागू किया जा रहा है वही नियम BJP पर क्यों लागू नहीं होता?

ये भी पढ़ें- Mukhtar Ansari रॉबिनहुड या क्रिमिनल में मीडिया ने दबा दिया ये महत्वपूर्ण सवाल?

दरअसल, चुनाव के समय यह एकतरफा कार्रवाई हमें और 140 करोड़ भारतवासियों की आवाज कमजोर करने के लिए की जा रही है. हम दोगुनी ताकत से लड़ेंगे. देश की जनता BJP के लोकतंत्र-विरोधी मंसूबे कभी पूरे नहीं होने देगी.

Last Updated on April 1, 2024 10:36 am

Related Posts