गायक और नेता रहे सिद्धू मूसेवाला को अज्ञात हमलावरों ने गोलियों से भूना… मौत

पंजाब (punjab) में बदमाशों के हौसले बुलंद हैं. यहां दिनदहाड़े गायक और नेता रहे सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) को अज्ञात हमलावरों ने गोलियों से भून दिया. इस गोलीबारी में सिद्धू की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल हुए.

ये हमला मालवा के मानसा जिले के गांव जवाहरके में हुआ. वे उनकी स्कोरपियो गाड़ी में सवार थे कि तभी उनकी गाड़ी पर ताबड़तोड़ फायरिंग की गई. पुलिस ने बताया कि उनकी गाड़ी पर करीब 40 गोलियां बरसाई गई थीं. जिसमें से 10 गोलियां मूसा के शरीर के आर पार हो गई थी.

मूसेवाला की मौत से पंजाब में हर कोई हैरान है. बता दें कि एक दिन पहले ही पंजाब सरकार ने सिद्धू की सुरक्षा को घटा दिया था. पहले उनकी सुरक्षा में करीब 8 से 10 सुरक्षाकर्मी तैनात रहते थे लेकिन फिलहाल इन्हें घटाकर 2 कर दिया गया ता.

मूसेवाला की हत्या के बाद पंजाब सरकार पर सवाल उठ रहे हैं. खबरों के मुताबिक पंजाब सरकार ने बिना कोई नोटिस दिए मूसेवाला की सुरक्षा घटा दी थी.

मूसेवाला ने कांग्रेस की टिकट पर इसी साल पंजाब में हुए विधानसभा चुनाव मानसा से लड़ा था. लोकिन आप उम्मीदवार विजय सिंगला ने 63,000 मतों के भारी अंतर से हराया था. वहीं इस घटना के बाद विपक्ष सराकर पर हमलाबर हो गया है. बीजेपी ने इसके लिए प्रदेश सरकार को जिम्मेदार बताया है.

मूसेवाला की दिनदहाड़े हत्या के बाद प्रदेश में आक्रोश है. पंजाब मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाबियों से शांति बनाए रखने की अपील की है. मुख्यमंत्री ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि इस हमले को जिसने भी अंजाम दिया है, उसे बख्शा नहीं जाएगा. नौजवान गायक की हत्या का उन्हें दुख है.

Last Updated on May 29, 2022 4:43 pm

Related Posts