Union Home Minister Amit Shah की सुरक्षा में चूक… कई घंटो उनके पास घूमता रहा अनजान शख्स

देश के गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) इन दिनों दो दिन के महाराष्ट्र के दौरे पर है. सोमवार को अमित शाह ‘लालबागचा के राजा‘ के दर्शन करने गए थे. इस दौरान उनके सुरक्षा में भारी चूक देखने को मिली (Amit Shah’s security breach in Mumbai).

बता दें कि एक शख्स कई घंटो तक गृहमंत्री के आस-पास घूमता रहा. फिलहाल मुंबई पुलिस ने महाराष्ट्र के धुले से इस शख्स को गिरफ्तार भी कर लिया. वहीं आरोपी ने खुद को आंध्र प्रदेश के एक सासंद का पीए बताया है.

आरोपी के पास गृह मंत्रालय का परिचय पत्र 

गिरफ्तार व्यक्ति का नाम हेमंत पवार है. पुलिस को उसके पास से गृह मंत्रालय का परिचय पत्र भी मिला है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तारी के बाद अदालत में पेश किया. जहां से उसे 5 दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेजा गया है. वह महाराष्ट्र के सीएम व डिप्टी सीएम के आवास के बाहर भी नजर आया था.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रविवार की रात को मुंबई पहुंचे थे. गणेशोत्सव के दौरान अमित शाह ने सोमवार को गणपति दर्शन के बाद बीएमसी चुनाव को लेकर प्रमुख नेताओं के साथ देवेंद्र फडणवीस के घर सागर बंगले पर बैठक की. जहां अमित शाह ने मुंबई बीएमसी चुनाव जीतने के लिए बीजेपी नेताओं को 227 सीटों में से 135 सीटें जीतने का टारगेट दिया. दरअसल बीएमसी का चुनाव सितंबर या अक्टूबर में होना है.

बीएमसी चुनाव की तैयारी में लगें-शाह

इस दौरान अमित शाह ने सभी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि बीएमसी चुनाव की तैयारी में लगें. साथ ही उद्धव ठाकरे की शिवसेना पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि हमने शिवसेना को छोटा नहीं किया बल्कि वो अपनी नीतियों की वजह से छोटी हुई है.

उन्‍होंने एकनाथ शिंदे गुट के साथ चुनाव लड़ने पर जोर दिया. वहीं बैठक में देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि इस बार का बीएमसी चुनाव मतलब शिवसेना से आर या पार की आखि‍री लड़ाई है. इस बार उद्वव ठाकरे की शिवसेना को सत्ता से हटाने का काम होगा.

Last Updated on September 8, 2022 12:37 pm

Related Posts