Uttarakhand: विधानसभा सत्र के लिए टेंट हाउस वालों का काम सरकारी स्कूलों के प्रिंसिपल्स को करना होगा?

uttarakhand vidhan sabha gairsain
uttarakhand vidhan sabha gairsain

Uttarakhand vidhan sabha session: गैरसैंण में बड़े सालों में उत्तराखंड विधानसभा सत्र करने की घोषणा हुई है. बड़ी मुश्किल से सरकार, मंत्री, विधायक और अफसर तीन दिन के लिए, इस पहाड़ी राज्य में पहाड़ चढ़ेंगे. लेकिन लगता है कि सरकार बहादुर के पहाड़ चढ़ने का बोझ भी सरकारी स्कूल के शिक्षकों के कंधे पर ही आयेगा.

गैरसैंण के खंड शिक्षा अधिकारी ने गैरसैंण क्षेत्र के इंटर कॉलेजों एवं उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रिंसिपल्स और हेड मास्टर्स को चिट्ठी भेज कर आगामी विधानसभा सत्र के लिए विभागीय अफसरों के स्टाफ के लिए बिस्तर का इंतजाम करने को कहा है.

अब तक सुना था कि आदमी गिनने से लेकर गाय, भैंस, कुत्ते, बिल्ली गिनने का काम शिक्षकों से लिया जाता है. लेकिन यहां तो बिस्तर जमा करने का काम भी शिक्षकों से लिया जा रहा है.

शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत का बयान किसी अखबार में देख रहा था कि सरकारी स्कूलों को नये सिरे से सजाया जा रहा है. स्कूलों को सजाए जाने का तो पता नहीं मंत्री जी पर सरकारी स्कूलों से बिस्तर जरूर जुटवाया जा रहा है. ये सरकारी स्कूल और इनके प्रिंसिपल, ये बिस्तर लाएंगे कहां से और किस मद से? क्या शिक्षा विभाग में बिस्तरों की खरीद के लिए भी बजट का इंतजाम है, धन सिंह भाई?

ये भी पढ़ें- Paris Olympic: लियोन मर्चेंड ने 4 Gold जीतकर अपने मां-बाप की हार का लिया बदला!

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जी इस शताब्दी का तीसरा दशक उत्तराखंड होने का जाप करते रहते हैं. भाई हैंडसम धामी जी शिक्षक गणों से बिस्तरों की पल्लेदारी करवा कर बनेगा उत्तराखंड का दशक.

ये भी पढ़ें- J-K and Haryana Assembly Election Date: तीन फेज में होगी वोटिंग, 4 अक्टूबर को आएंगे नतीजे…

विधानसभा का सत्र मुख्यमंत्री, मंत्री, विधायकों, अफसरों का तीन दिन की पहाड़ी पिकनिक होगी और सरकारी स्कूल वालों के लिए बिस्तर जुगाड़ने की मगजमारी.

वापस लिया गया फैसला

हालांकि शनिवार शाम को खबर लिखने के कुछ समय बाद फैसला वापस ले लिया गया.

CPI (M) नेता Indresh Maikhuri के X हैंडल (@indreshmaikhuri) से.

Last Updated on August 17, 2024 5:13 pm

Related Posts