Australia के दिग्गज स्पिनर शेन वार्न का 52 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी शेन वार्न (Shane Warne) का 52 साल की उम्र में निधन. खबर है कि दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हुई है. शेन वॉर्न इस समय थाईलैंड में मौजूद थे. शुरुआती खबरों के मुताबिक शेन वॉर्न अपने विला में मौजूद थे, और उन्हें बेसुध पाया गया.

कप्तान न बन पाने का हमेशा मलाल

वॉर्न ने अपने करियर में 145 मैचों के टेस्ट में 708 विकेट चटकाए, जो मुथैया मुरलीधरन (800 विकेट) के बाद टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक है. 1999 में वह ऑस्ट्रेलिया के उपकप्तान बने, लेकिन उन्हें कभी कप्तान बनने का मौका नहीं मिला. उन्हें कभी कप्तान न बन पाने का हमेशा मलाल रहा.

शेन वॉर्न अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद आईपीएल में पहली बार कप्तानी की और पहले ही सीजन में राजस्थान रॉयल्स को चैम्पियन बनाया.

रूस और यूक्रेन युद्ध पर प्रतिक्रिया

दुनिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न ने हाल ही में रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी थी. शेन वॉर्न ने यूक्रेन के पक्ष में संदेश लिखा था. उन्होंने रूस की कार्रवाई को गलत बताया था.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट जगत के लिए पिछले 24 घंटों में यह दूसरा बड़ा झटका है. ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर रॉड मार्श का शुक्रवार को निधन हो गया. मार्श को हाल ही में दिल का एक बड़ा दौरा पड़ा था

Last Updated on March 4, 2022 3:02 pm

Related Posts