ICC Batting Ranking: स्टार बल्लेबाज विराट कोहली रैंकिंग में दूसरे, रोहित तीसरे स्थान पर कायम

ICC ने बल्लेबाजों की ताजा रैंकिग जारी की है. इस वनडे रैंकिंग में विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टॉप-10 में बने हुए हैं. बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ICC एक दिवसीय बल्लेबाजों की रैंकिंग में दूसरा स्थान हैं तो वहीं रोहित शर्मा तीसरे स्थान पर हैं.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के बाद टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने वाले कोहली ने तीन मैचों की वनडे श्रृंखला में 116 रन बनाये थे. कोहली के 836 रेटिंग अंक है. भारतीय वनडे टीम की कप्तानी संभालने जा रहे रोहित शर्मा चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नहीं खेले लेकिन उन्होंने तीसरा स्थान कायम रखा है. रोहित के 801 रेटिंग अंक है.

वहीं गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह 7वें और ऑलराउंडर में रवींद्र जडेजा 9वें स्थान पर बने हुए हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में रोहित और जडेजा नहीं खेले थे. इन दोनों की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 873 रेटिंग के साथ शीर्ष पर है. दक्षिण अफ्रीका के रासी वान डेर डुसेन शीर्ष दस में पहुंचकर 10वें स्थान पर हैं. क्विंटोन डिकॉक चार पायदान चढकर 5वें स्थान पर हैं. डिकॉक ने श्रृंखला में सर्वाधिक 229 और डुसेन ने 218 रन बनाये.

दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों को फायदा

ताजा ICC रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों को भी काफी फायदा हुआ है. सीरीज में पांच विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी टॉप-20 में वापस आ गए हैं और स्पिनर केशव महाराज करियर के सर्वश्रेष्ठ 33वें स्थान पर हैं. सीरीज में छह विकेट लेने के बाद एंडिले फेहलुकवायो सात पायदान के फायदे से 52वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

Last Updated on January 26, 2022 3:17 pm

Related Posts