Ind vs nz test match: बेंगलुरु टेस्ट में भारत की शिकस्त, न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से हराया..

इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने बेंगलुरु टेस्ट को जीतकर इतिहास रच दिया है.  36 साल बाद न्यूजीलैंड की टीम ने भारतीय सरजमीं पर कोई टेस्ट मैच जीता है.

New Zealand vs India Test match
New Zealand vs India Test match

बेंगलुरु (Bengaluru) के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टेस्ट मैच की सीरिज खेली जा रही है. जिसमें पहले मैच में न्यूजीलैंड की टीम में भारत को 8 विकेट से हरा दिया है. न्यूजीलैंड को 107 रनों का टारगेट मिला था, जिसे उन्होंने आसानी से हासिल कर लिया.ॉ

न्यूजीलैंड की इस जीत में मैट हेनरी का बड़ा योगदान रहा, जिन्होंने 2 पारियों में कुल 8 विकेट झटके, वहीं विलियम ओ’रूर्के ने भी 7 विकेट झटके. उनके अलावा बल्लेबाजी में रचिन रवींद्र ने दोनों पारियों में कुल 173 रन बनाए.

न्यूजीलैंड ने सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. दोनों देशों के बीच दूसरा टेस्ट मैच 24 अक्टूबर से पुणे में खेला जाएगा. मैच के पांचवें दिन भारत के लिए विकेट लेने वाले एकमात्र गेंदबाज जसप्रीत बुमराह रहे, जिन्होंने 2 बल्लेबाजों को आउट किया.

ये भी पढ़ें- …. तो बाज़ारू औरत बन जाए! Zakir Naik के इस बयान ने Pakistan में लगा दी आग

न्यूजीलैंड की टीम ने रचा इचिहास

इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने बेंगलुरु टेस्ट को जीतकर इतिहास रच दिया है.  36 साल बाद न्यूजीलैंड की टीम ने भारतीय सरजमीं पर कोई टेस्ट मैच जीता है. इससे पहले साल 1969 और 1988 में कीवी टीम ने टेस्ट मैच जीता था. साल 2021 में भी दोनों देशों के बीच टेस्ट मैच सीरिज खेली गई थी. जहां न्यूजीलैंड को 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से हार का सामना करना पड़ा था.

 

Last Updated on October 20, 2024 1:05 pm

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *