Pakistan: लाहौर के अनारकली बाजार में बम धमाका, तीन की मौत; 28 घायल

पाकिस्तान के लाहौर (Lahore) के अनारकली बाजार (Anarkali Bazaar) में एक बम विस्फोट (Bomb Blast) में तीन लोगों की मौत हो गई. जबकि 28 लोगों के घायल होने कई खबर है. मारे गए लोगों में एक बच्चा भी शामिल बताया जा रहा है. वहीं अधिकारियों का कहना है कि हमले में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. ज्यादातर घायलों की हालत गंभीर बताई गई है.

पाकिस्तानी अखबार ‘डॉन’ के मुताबिक बाजार में एक खड़ी एक मोटरसाइकिल में विस्फोट सामग्री रखी हुई थी, जिस पर धमाका हुआ. लाहौर के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार (Usman Buzdar) ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं. माना जा रहा है कि शहर के कुछ और हिस्सों में भी इसी तरह के हमले हो सकते हैं. एहतियातन शहर में फौज की बम डिस्पोजल स्क्वॉड को तैनात कर दिया गया है. अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वो घायलों की हर संभव स्वास्थ्य मदद करें.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाजार में काफी भीड़ थी. इसके साथ ही यहां पार्किंग की व्यवस्था भी नहीं है. ऐसे में एक बाइक में ही इम्प्रोवाइस्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस यानी IED लगा कर बीच बाजार छोड़ दिया गया. खबरों के मुताबिक धमाके में मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है. घायलों में ज्यादातर की हालत गंभीर बताई गई है.

घटना स्थल पर पत्रकारों से बात करते हुए लाहौर पुलिस के DIG आबिद खान ने कहा कि विस्फोट की जगह पर एक गड्ढा हो गया है साथ ही आस-पास की इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है. उन्होंने कहा, ‘हमारी तकनीकी टीम सबूत जुटा रही है. हम उनके विश्लेषण के आधार पर किसी नतीजे पर पहुंचेंगे.’

अबतक किसी भी आतंकी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान यानी TTP पर हमले का शक जताया जा रहा है. पाकिस्तान सरकार और TTP के बीच पिछले महीने ही संघर्ष विराम समझौता खत्म हुआ है. इतना ही नहीं TTP ने धमकी दी थी कि वो पाकिस्तान सरकार को अब आईना दिखाएगा कि किस तरह वो इस्लाम के नाम पर अवाम से धोखा कर रही है.

Last Updated on January 20, 2022 5:43 pm

Related Posts