Indonesia: फुटबॉल मैच के दौरान दो पक्षों में हंगामा… करीब 200 लोगों की मौत

इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच (Indonesia Football Match Tragedy) के दौरान दंगा भड़क गया. इन दंगों में अब तक 200 के करीब लोगों के मारे जाने की खबर हैं, वहीं 200 से ज्यादा लोगों के घायल है.

मारे गए लोगों में बच्चे और पुलिसकर्मी भी शामिल हैं. यह फुटबॉल मैच इंडोनेशिया के पूर्वी जावा प्रांत के लैंडलॉक शहर मलंग के कंजुरूहान स्टेडियम में खेला जा रहा था.

कैसा हुआ हादसा

यह फुटबॉल मैच अरेमा एफसी और पर्सेबाया सुराबाया की टीमों के बीच मैच खेला गया था. मैच में अरेमा एफसी को हार का सामना करना पड़ा. लेकिन टीम के समर्थकों को यह हार रास नहीं आई. कुछ गुस्साई लोगों ने मैदान पर धावा बोल दिया. भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े जिससे मैदान के अंदर भगदड़ मच गई.

इस मैच की कई फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. जिसमें मैदान के अंदर लोगों में मची भगदड़ को साफ देखा जा सकता है.

इसमें कई लोग घायलों को बचाने और उन्हें अस्पताल तक पहुंचाने की कोशिश करते देखे जा सकते है.

पहले भी हो चुकें है ऐसे हादसे

खबरों के मुताबिक तकरीबन 40 हजार दर्शक इन मैदान में मौजूद थे. बता दें कि पेरसेबाया सुराबाया और अरेमा फुटबॉल क्लब एक दूसरे के कठोर प्रतिद्वंदी माने जाते हैं. जिस वजह से यह हादसा हुआ. यह पहली बार नहीं है जब इंडोनेशिया में इस तरह का हादसा हुआ हो.

Last Updated on October 2, 2022 8:08 am

Related Posts