Aryan Mishra shot dead: मुसलमान समझकर कथित गोरक्षक आगे भी हत्या करते रहेंगे?

आर्यन मिश्रा को मुसलमान समझकर गोली मारा गया? इसके जवाब में मृतक आर्यन की मां कहती हैं- “मुसलमान समझ के गोली मार दिया… मुसलमान को भी क्यों गोली मारेंगे? मुसलमान इंसान नहीं हैं क्या? मुसलमान हमारे भाई नहीं हैं क्या?”

Aryan Mishra shot dead
Aryan Mishra shot dead

Aryan Mishra shot dead: दिल्ली से सटे फरीदाबाद में मैगी खाने निकले एक युवा की गोली मारकर हत्या (Shot Dead) कर दी गई. मृतक का नाम आर्यन मिश्रा (Aryan Mishra) था. वह 12वीं क्लास में पढ़ता था. उम्र 19 साल बताई गई है. मारने वाले लोग कथित गोरक्षक थे. इन कथित गोरक्षकों ने आर्यन की गाड़ी का 30 किलोमीटर तक पीछा किया. ठीक वैसे ही जैसे फ़िल्मों में होता है. घटना 23 अगस्त की रात का बताया जा रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गदपुरी टोल प्लाजा के पास आरोपियों ने गोली चलाई. एक गोली आर्यन मिश्रा (Aryan Mishra ) के कान के पास गर्दन में जाकर लगी. इतना ही नहीं गोली लगने के बाद कथित गोरक्षक (cow vigilantes) आार्यन के पास गया और उसके सीने में फिर से एक गोली मारी. जिससे मौक़े पर ही उसकी मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक कथित गोरक्षकों ने गोली मारने के लिए जिस हथियार का इस्तेमाल किया था, वह अवैध थे.

उस रात क्या हुआ था?
आर्यन मिश्रा, मकान मालिक और अन्य दोस्तों का मैगी खाने का प्लान बना. सारे डस्टर कार में बैठकर बड़खल स्थित एक मॉल के लिए रवाना हुए. मैगी खाकर देर रात मॉल से लौटे. इसी दौरान पटेल चौक के पास कुछ लोगों ने कार को रोकने का प्रयास किया. डर के कारण कार चला रहे आर्यन के जानकार ने गाड़ी की स्पीड बढ़ा दी. 30 किलोमीटर तक कथित गोरक्षक कार का पीछा करते रहे. दिल्ली-आगरा हाईवे के गदपुरी टोल प्लाजा के पास कथित गोरक्षकों ने आर्यन को गोली मार दी.

ये भी पढ़ें- MP: रेत माफियाओं ने गरीब आदिवासी पर चढ़ाया ट्रैक्टर, राष्ट्रपति मुर्मू कुछ बोलेंगी?

सवाल उठता है कि क्या आर्यन मिश्रा को मुसलमान समझकर गोली मारा गया? इसके जवाब में मृतक आर्यन की मां कहती हैं- “मुसलमान समझ के गोली मार दिया… मुसलमान को भी क्यों गोली मारेंगे? मुसलमान इंसान नहीं हैं क्या? मुसलमान हमारे भाई नहीं हैं क्या?”

वरिष्ठ पत्रकार दयाशंकर मिश्र अपने एक्स हैंडल पर लिखते हैं- आर्यन मिश्रा नहीं मारा जाता,अगर समाज इस पन्ने में दर्ज हत्याओं के वक़्त सोया नहीं रहता. इसमें सूची में बहुत से नाम नहीं हैं, यह केवल झलक है,एक महान देश के हत्यारी भीड़ में बदलनी की. हिंदू राष्ट्र की चिनगारी, नेताओं के घर नहीं जलाती. उनके बच्चे अमेरिका की नागरिकता लेते हैं. आपके बच्चे हिन्दू धर्म की ‘रखवाली’ की सौगंध! बच्चों को सैटल करके वह टेलिविज़न पर आपका खून खौलाते हैं. आपके बच्चे इसी तरह मारे जाते रहेंगे.

ये भी पढ़ें- Kanpur: डूबता रहा शख़्स, गोताखोर 10,000 रुपये ट्रांसफर होने का करता रहा इंतज़ार

पुलिस ने फिलहाल पांचो आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया है. सभी आरोपी- अनिल, किशन, वरुण, आदेश और सौरव को मंगलवार को न्यायालय में पेश किया गया. पुलिस ने घटना में इस्तेमाल गाड़ी और हथियार भी बरामद कर लिया है.

Last Updated on September 5, 2024 10:34 am

Related Posts