Happy birthday: जब Aamir khan ने गुजरात CM नरेंद्र मोदी से माफ़ी मांगने से कर दिया था इंकार!

bollywood actor aamir khan
bollywood actor aamir khan

जब सुपरस्टार आमिर खान ने ‘माफीवीर’ बनने से इंकार कर दिया. 2006 में सुपरस्टार आमिर खान की फ़िल्म Fanaa रिलीज़ होने वाली थी. फ़िल्म के प्रचार के लिए आमिर खान गुजरात गए थे. पत्रकारों ने उनसे नर्मदा बचाओ आंदोलन के विषय में सवाल किया.

आमिर खान ने पत्रकारों से कहा “हमें देखना होगा कि कौन प्रभावित हो रहा है और जो लोग प्रभावित हैं वे गरीब हैं, आदिवासी हैं, वे किसान हैं, वे हमें खाना खिलाते हैं, उनके गांव डूब रहे हैं. सरकार को इन लोगों का समुचित पुनर्वास करने की जरूरत है. यह राज्य सरकार और केंद्र सरकार की ज़िम्मेदारी है”

इस बयान के बाद गुजरात में Fanaa फ़िल्म को रिलीज नहीं होने दिया गया.

मुफ्त में राय देने वालों ने कहा गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी से माफी मांग लो या अपना बयान ही वापस ले लो. आमिर खान ने कहा नफा हो या नुकसान, मैं माफी नही मांगूंगा.

मैंने कोई गलत बात नहीं कही है. Fanaa से पहले Rang De Basanti फ़िल्म को भी गुजरात के सिनेमा घरों के जबरन उतार दिया गया था. कारण आमिर खान मेधा पाटकर के साथ नर्मदा बचाओ आंदोलन में शामिल हुए थे.

भारत में आमिर खान की तरह कुछ एक कलाकार हैं जो बोलना चाहते हैं लेकिन इस डर से नहीं बोलते कि कहीं उनकी फिल्मों का विरोध न किया जाए. आज सुपरस्टार आमिर खान का जन्मदिन है, उन्हें जन्मदिन की बहुत बहुत बधाई.

Kranti Kumar के एक्स अकाउंट (@KraantiKumar) से… लेखक राजनीति समेत तमाम समसामयिक मुद्दों पर लिखते रहते हैं.

डिस्क्लेमर: ये लेखक के निजी विचार हैं. लेख में दी गई किसी भी जानकारी की सत्यता/सटीकता के प्रति लेखक स्वयं जवाबदेह है. इसके लिए Newsmuni.in किसी भी तरह से उत्तरदायी नहीं है.

Last Updated on March 14, 2024 2:29 pm

Related Posts