Manipur violence: फिर बिगड़े हालात, पांच दिनों के लिए इंटरनेट बंद…

मणिपुर के हालत को दिखते हुए पूरे राज्य में 15 सितंबर तक इंटरनेट सोवाएं बंद कर दी गई हैं. साथ ही 11-12 सितंबर को स्कूलों में छुट्टी की घोषणा भी की गई है.

Violence in Manipur
Violence in Manipur

मणिपुर (Manipur) में फिर एक बार बड़े स्तर पर हिंसा देखने को मिल रही है. पूर्वोंत्तर के इस राज्य से आए दिन पत्थरबाजी, आगजनी की घटना सामने आ रही है.

मणिपुर के हालत को दिखते हुए पूरे राज्य में 15 सितंबर तक इंटरनेट भी बंद कर दिया गया है. साथ ही 11-12 सितंबर को स्कूलों में छुट्टी की घोषणा भी की गई है. घाटी में हत्याओं के बाद कोओर्डिनेटिंग कमेटी की ओर से ‘सार्वजनिक आपातकाल’ की घोषणा की गई है.

समाचार एजेंसी PTI के मुताबिक केंद्र ने जातीय संघर्ष से प्रभावित मणिपुर में सुरक्षा ड्यूटी के लिए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल CRPF की दो नई बटालियन की तैनाती का निर्देश दिया है, जिनमें करीब 2,000 जवान होंगे.

ये भी पढ़ें- AFG vs NZ Test match 2024: स्टेडियम की बदहाली के कारण दूसरे दिन भी नहीं हो पाया खेल…

बता दें कि, मणिपुर में पिछले 16 महीनों से हिंसा का दौर जारी है. आज तक की एक रिपोर्ट के अनुसार यहां शनिवार को जिरीबाम जिले में हुई ताजा हिंसा में 5 लोगों की मौत हो गई थी. हमले के बाद तलाशी में पुलिस को 7.62 मिमी स्नाइपर राइफल, पिस्तौल, इम्प्रोवाइज्ड लॉन्ग रेंज मोर्टार , इम्प्रोवाइज्ड शॉर्ट रेंज मोर्टार, ग्रनेड, हैंड ग्रेनेड मिला था.

हिंसा को देखते हुए सेना को हिंसाग्रस्त इलाको में एंटी ड्रोन सिस्टम तैनात करने पड़े हैं. इसे आम तौर पर सेना युद्ध क्षेत्र में इस्तेमाल करती है.

Last Updated on September 10, 2024 8:02 pm

Related Posts