सोनिया गांधी की भावुक चिठ्ठी, कहा सास और जीवनसाथी को हमेशा के लिए खोकर मैं आपके पास आई…

सोनिया गांधी ने लिखा भावुक खत
सोनिया गांधी ने लिखा भावुक खत

कांग्रेस संसदीय दल की चेयरपर्सन सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने राज्यसभा चुनाव के लिए  बुधवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. लोकसभा चुनाव न लड़ने को लेकर सोनिया गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों को भावुक चिट्‌ठी लिखी है. जिसमें उन्होंने लिखा “मेरा परिवार दिल्ली में अधूरा है. वह रायबरेली आकर-आप लोगों से मिलकर पूरा होता है. यह नेह-नाता बहुत पुराना है और अपनी ससुराल से मुझे सौभाग्य की तरह मिला है.”

रायबरेली के साथ हमारे परिवार के रिश्तों की जड़ें बहुत गहरी हैं. आजादी के बाद हुए पहले लोकसभा चुनाव में आपने मेरे ससुर फिरोज गांधी को यहां से जिताकर दिल्ली भेजा था. उसके बाद मेरी सास इंदिरा गांधी को आपने अपना बना लिया.

उसके बाद से अब तक यह सिलसिला जिंदगी के उतार- चढ़ाव और मुश्किल भरी राह पर प्यार एवं जोश के साथ आगे बढ़ता गया है. इस पर हमारी आस्था मजबूत होती चली गई. इसी रोशन रास्ते पर आपने मुझे भी चलने की जगह दी.

सास और जीवनसाथी खोकर आई

सास और जीवनसाथी को हमेशा के लिए खोकर मैं आपके पास आई. आपने अपना आंचल मेरे लिए फैला दिया. पिछले दो चुनावों में विषम परिस्थितियों के बाद भी आप एक चट्टान की तरह मेरे साथ खड़े रहे. मैं यह कभी भूल नहीं सकती. यह कहते हुए मुझे गर्व है कि आज मैं जो कुछ भी हूं, आपकी बदौलत हूं. मैं इस भरोसे को हरदम निभाने की हरदम की है.

पहले ही की थी चुनाव न लड़ने की घोषणा

सोनिया गांधी ने रायबरेली की जनता को लिखे गए पत्र में अपनी बढ़ती उम्र और स्वास्थ्य का हवाला दिया है. साल 2019 में ही लोकसभा चुनाव के दौरान सोनिया गांधी ने अगला चुनाव न लड़ने की घोषणा की थी.

 

 

Last Updated on February 15, 2024 12:53 pm

Related Posts