तीन दशक के बाद कश्मीर घाटी में खुला सिनेमा हॉल… लोगों ने देखी ‘लाल सिंह चड्डा’

कश्मीर (kashmir) के लोगों को आज लगभग तीन दशको के बाद बड़े पर्दे पर फिल्म (multiplex opened in kashmir) देखने का मौका मिला है. बाकी देशवासियों के लिए ये एक आम बात हो सकती है लेकिन कश्मीरियों के लिए ये आम कतई नहीं है. कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (manoj sinha) ने इस मल्टीप्लेक्स का उद्घाटन (inaugurated multiplex) किया.

दर्शको के साथ देखी फिल्म

मनोज सिंन्हा ने उद्घाटन के बाद लोगों के साथ बैठकर आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्डा देखी. यह मल्टीप्लेक्स श्रीनगर के सोनावर इलाके में खुला है. इसे INOX द्वारा तैयार किया गया है. इस मल्टीप्लेक्स में तीन मूवी थिएटर और एक फूड कोर्ट बनाया गया है.  फूड कोर्ट में स्थानिय पकवान परोसे जाएंगे.

‘अब हर जिसे में खुलेंगे सिनेमा हॉल’

इस सिनेमाहॉल में 520 दर्शक एक साथ बैठकर फिल्म देख सकेंगे. उद्घाटन के बाद मनोज सिन्हा ने इस अवसर को ‘‘ऐतिहासिक’’ बताया. उन्होंने कहा, ‘‘हम जल्द ही जम्मू-कश्मीर के हर जिले में ऐसे बहुउद्देशीय सिनेमा हॉल बनाएंगे. आज मैं ऐसे सिनेमा हॉल पुलवामा और शोपियां के युवाओं को समर्पित करता हूं.’’

तीन दशक लंबा रहा सफर

बता दें कि 1989-90 में आतंकवादियों द्वारा धमकियों और हमलों के कारण थिएटर मालिकों ने घाटी में सिनेमा हाल बंद कर दिये थे. उसके बाद के कई प्रयास किए गए की घाटी में फिर से सिनेमा हॉल खोले जाएं लेकिन ऐसा हो नहीं सका.

Last Updated on September 20, 2022 9:07 am

Related Posts