Yogi के लिए रिटर्न टिकट, BJP दफ्तर के लिए ताला… कौन है खरीदनेवाला?

SP leader IP Singh
SP leader IP Singh

पहले सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) के लिए एयर इंडिया (AIR India) की रिटर्न टिकट लेकर और अब यूपी बीजेपी दफ्तर के लिए ताला भेजकर समाजवादी पार्टी (Samajwadi party) के नेता आईपी सिंह (IP Singh) इन दिनों लाइमलाइट में हैं. आईपी सिंह समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता हैं. वे जिस अंदाज में इन दिनों बीजेपी (BJP) पर हमलावर है उसकी चर्चा चारों तरफ हो रही है.

ऐसे ही  मंगलवार को आईपी सिंह ने ट्वीटर (Twitter) पर एक फोटो शेयर की. जिसमें उन्होंने एक ताला ऑनलाइन ऑर्डर किया गया है. यह ऑर्डर यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) के नाम से है और डिलिवरी एड्रेस में बीजेपी प्रदेश कार्यालय का पता लिखा गया है.

आईपी सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल पर ताले का ऑर्डर प्लेस होने का स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए लिखा, मैंने BJP मुख्यालय पर स्वतंत्र देव सिंह जी को एक ताला तोहफे के रूप में भेज दिया है, 10 मार्च के बाद लगा घर लौट जाइएगा. लहर नहीं, अब सपा की आँधी चल रही है.

बीजेपी में इस्तीफों की झड़ी

वहीं मंगलवार को यूपी में बीजेपी को एक के बाद एक लगातार तीन झटके लगे. दरअसल, बीजेपी के चार विधायकों ने एकाएक पार्टी से अपना इस्तीफा दे दिया. इस्तीफा देने वालों में यूपी सरकार में श्रम मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्या (Swami Prasad Maurya) भी शामिल हैं.

स्वामी प्रसाद मौर्या यूपी के कद्दावर नेताओं में से एक माने जाने जाते रहे हैं. बीजेपी से पहले स्वामी प्रसाद बीएसपी में रहे. बसपा (BSP) में भी इनका काफी बड़ा कद रहा था और मायावती (Mayawati) की सरकार में भी यह मंत्री थे. 2017 में स्वामी प्रसाद मौर्य बीएसपी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे.

इसके बाद तीन अन्य विधायकों ने भी बीजेपी से इस्तीफा दे दिया. इनमें शाहजहांपुर की तिलहर सीट से विधायक रोशनलाल वर्मा, कानपुर के बिल्हौर से विधायक भगवती सागर और बांदा (Banda) जिले की तिंदवारी विधानसभा से विधायक ब्रजेश प्रजापति शामिल हैं.

सपा नेता ने ली चुटकी

इस प्रकरण में चुटकी लेते हुए समाजवादी पार्टी के नेता आईपी सिंह ने लिखा, लहर नहीं, अब सपा की आंधी चल रही है. ओमप्रकाश राजभर जी, जयंत चौधरी जी, राजमाता कृष्णा पटेल जी,संजय चौहान जी और अब स्वामीप्रसाद मौर्य जी भी समाजवादी पार्टी के साथ हैं. इसके साथ ही उन्होंने ताला भेजने की भी जानकारी दी.

सीएम योगी के लिए बुक कराया था रिटर्न टिकट

इससे पहले उन्होंने चुनाव की तारीख की घोषणा के बाद एयर इंडिया के टिकट का एक स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए लिखा था, 10 मार्च को नतीजे आएंगे और योगी जी घर जाएंगे. मैंने 11 मार्च की गोरखपुर वापसी की उनकी टिकट बनवा दी है. यह टिकट संभाल कर रखिए, क्योंकि BJP भी नहीं पूछेगी आपको हार के बाद.

Last Updated on January 11, 2022 1:41 pm

Related Posts