MP: आदिवासी लड़की पर कूद पड़ा लफंगों का झुंड, VIDEO देख इंसान होने पर करेंगे शर्म

आदिवासी युवती से यौन उत्पीड़न (MP Tribal girl molested) का एक शर्मनाक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वीडियो में कुछ लफंगे एक आदिवासी महिला को पकड़ लेते हैं और उसके साथ जबरदस्ती करने की कोशिश करते हैं. यौन उत्पीड़न कर रहे ये लोग भगवा गमछा ओढ़े हुए हैं.

वीडियो में देखा जा सकता है कि युवक लड़की को घसीट कर अपने ग्रुप में ले जाता है. वहां ग्रुप के बाकी कई और सदस्य भी युवती के साथ जबरदस्ती करने की कोशिश करते हैं.

लड़की किसी तरह से अपने आप को बचाती हुई भागती है. वहीं पास में खड़ी एक गाड़ी के पीछे छिपने की कोशिश करती है, लेकिन ये हैवान उसकी यह कोशिश सफल नहीं होने देते. आसपास खड़े लोग भी इस घटना का विरोध नहीं करते हैं.

अगर आप एक लड़की हैं या एक पिता हैं या एक भाई हैं या एक मां है तो यह वीडियो आपको केवल शर्मिंदा ही नहीं करेगा, बल्कि आपके अंदर एक खौफ पैदा करेगा. आपको डराएगा कि अब रास्ता क्या है? क्योंकि लोग भेड़िए नहीं, आदमखोर भेड़िए बन रहे हैं.

अभी यह घटना मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के अलीराजपुर (Alirajpur) जिले के भगोरिया मेले (Bhagoria Festival) में घटी है, लेकिन कल को आपके आसपास घटे तो आप क्या कर लेंगे?

ज्यादा से ज्यादा वीडियो बना लेंगे. सोशल मीडिया पर वायरल कर देंगे. वहीं टीवी पत्रकार, अपने कार्यक्रम में विधवा विलाप करेंगे. देखेंगे कि इस ज़लालत को दिखाने के बाद उनकी टीआरपी कितनी बढ़ रही है और उसी हिसाब से तय करेंगे कि इसे आधे घंटे का कार्यक्रम बनाया जाए या एक घंटे का?

सरकारें सज़ा देनें के नाम पर कुछ लोगों को पकड़कर सलाखों के पीछे भिजवा देगी. विपक्ष, इस्तीफा दो का नारा लगाकर सड़कों पर लोगों का या यूं कहें कि अपने वोटर्स का हुजूम तैयार करेगी.

इन सब के बीच मौत होगी एक परिवार की, लूटी जाएंगी बहू-बेटियों की अस्मत और माहौल खराब होगा आपके देश का. जिसका तमाशा बनाकर लाभ कमाएंगे टीवी एंकर, सरकारें और विपक्ष.

तुष्टीकरण के लिए समाज में दूसरे किस्म के भेड़िए पैदा किए जा रहे हैं. यह अभी तक खरगोश का शिकार कर रहे हैं, कल को खरगोश नहीं मिलने पर बाकी के शाकाहारी जानवरों को भी अपना आहार बनाएंगे.

तो क्या आप भी इन भेड़िए से बचने के लिए अब एक जानवर बनेंगे. ताकि आप और आपका परिवार सुरक्षित रहे. सोचिए आप देश बना रहे हैं कि जंगल?

यह वीडियो 11 मार्च का बताया जा रहा है. वीडियो वायरल होते ही कांग्रेस और कई सामाजिक कार्यकर्ताओं ने आरोपियों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की हौ. वहीं, कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष महेश पटेल ने घटना की निंदा कर घटना में शामिल युवकों की सूचना देने वालों के लिए इनाम देने की घोषणा की है.

वहीं पुलिस ने छेड़छाड़ के मामले को गंभीरता से लेते हुए घटना में शामिल मुख्य आरोपी सहित सभी 15 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

बता दें मध्य प्रदेश के कई आदिवासी इलाकों में हर साल भगोरिया का आयोजन किया जाता है. भगोरिया आदिवासियों का सबसे बड़ा उत्सव माना जाता है, इसकी शुरुआत हर साल होली से एक हफ्ते पहले होती है.

Last Updated on March 14, 2022 11:58 am

Related Posts