Covid-19: Delhi में फिर डराने लगा कोरोना… पॉजिटिविटी रेट 5.70 फीसदी

राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना (Covid-19) के केस एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि दिल्ली में कोरोना की चौथी लहर ने दस्तक दे दी है. ऐसे में यहां पाबंदियों का दौर भी शुरू हो गया है.

24 घंटे में सबसे ज्यादा मामले

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के एक हजार से अधिक नए केस दर्ज किए गए है. यहां कोरोना के 1009 नए मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 2641 हो गई है. पिछले 24 घंटे में कोरोना से एक मरीज की मौत हुई है और इलाज के बाद 314 लोग ठीक हुए हैं.

राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर यानी पॉजिटिविटी रेट 5.70 फीसदी है. मंगलवार को दिल्ली में कोरोना के 632 मामले सामने आए थे और संक्रमण की दर 4.42 फीसदी थी. एक दिन में संक्रमण दर में बड़ा उछाल देखने को मिला है.

मास्क पहनना अनिवार्य

वहीं DDMA की बैठक हुई जिसमें मास्क पहनना अनिवार्य करने पर सहमति बनी है. इसके अलावा DDMA मास्क न पहनने वालों पर 500 रुपए के जुर्माने के नियम को फिर लागू कर सकता है.

डीडीएमए की बैठक में टेस्टिंग और वैक्सीनेशन पर जोर देने पर विचार बन रहा है. वहीं, बैठक में फैसला हुआ है कि कोरोना के चलते अब स्कूल बंद नहीं किए जाएंगे.

साथ ही इस हैठक में फैसला लिया गया कि कोरोना को फैलने से रोकने के लिए जरूरी कदम उठाएं जाएंगें. स्कूलों के संचालन के लिए विशेषज्ञों से ली गयी सलाह के आधार पर एक अलग मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) लागू की जाएगी.

सार्वजनिक जमावड़ों पर नजर रखी जाएगी. बता दें कि दिल्ली में 10 फरवरी के बाद से सबसे ज्यादा नए मामले दर्ज हुए हैं. 10 फरवरी को 1104 कोरोना केस सामने आए थे.

Last Updated on April 21, 2022 8:16 am

Related Posts