Cyrus Mistry: सड़क दुर्घटना में टाटा समूह के पूर्व चेयरमैन सायरस मिस्त्री की मौत

टाटा संस के पूर्व चेयरमैन और बिजनेसमैन साइरस मिस्त्री (Cyrus Mistry) की एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई है.  खबरों के मुताबिक साइरस मिस्त्री अपने चार अन्य साथियों के साथ पालघर की ओर जा रहे थे. उनकी कंपनी के निदेशक ने उनकी मौत की पुष्टि की है.

इस घटना में चालक समेत दो लोग घायल हो गए. सभी घायलों को गुजरात के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मुंबई के पालघर में हुआ हादसा

जिस वक्त यह घटना घटी मिस्त्री मर्सिडीज कार से अहमदाबाद से मुंबई की ओर जा रहे थे. पुलिस अधिकारी ने कहा, “दुर्घटना दोपहर लगभग 3.15 बजे हुई, जब मिस्त्री अहमदाबाद से मुंबई की यात्रा कर रहे थे. हादसा सूर्या नदी पर बने पुल पर हुआ. यह एक दुर्घटना की तरह लगता है.

साइरस मिस्त्री की अचानक हुई मौत से सभी लोग सकते में हैं. बता दें कि सायरस मिस्त्री 54 वर्ष के थे. साइरस मिस्‍त्री का जन्म आयरलैंड में हुआ था. उन्होंने लंदन बिजनेस स्कूल से पढ़ाई की थी. साइरस ने परिवार के पलोनजी ग्रुप में 1991 में काम करना शुरू किया था. उनके परिवार में पत्नी और दो बच्चे हैं.

टाटा समूह के चेयरमैन रहे

साइरस मिस्‍त्री भारतीय मूल के कारोबारियों में से एक पलोनजी शापूरजी मिस्‍त्री के बेटे थे. साल 2012 में रतन टाटा के पद छोड़ने के बाद उन्हें टाटा संस के सबसे बड़े शेयरधारक शापूरजी पालोनजी समूह के प्रतिनिधित्व के आधार पर अध्यक्ष बनाया गया था.

वह अपने पिता पल्लोनजी मिस्त्री, एक निर्माण व्यवसायी और शापूरजी पल्लोनजी समूह के अध्यक्ष के सेवानिवृत्त होने के बाद 2006 में टाटा संस के बोर्ड में शामिल हुए.

सायरस मिस्त्री साल 2012 से लेकर साल 2016 तक टाटा समूह के चेयरमैन रहे. उनका ये कार्यकाल विवादों से घिरा रहा.

Last Updated on September 4, 2022 11:50 am

Related Posts