suzuki ने भारतीय बाजार में लॉन्च की ‘स्पोर्टी लुक’ Bike ‘कताना’… इतनी है कीमत

युवाओं खासकर लड़कों के बीच सुपरबाइक (Superbike) का क्रेज देखते ही बनता है. कंपनियां भी तरह-तरह की सुपरबाइक मार्केट में लाकर इन युवाओं को अपनी ओर आकर्षित करने का कोई मौका नहीं छोड़ती.

इसी कड़ी में सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने भारतीय बाजार में एक सुपरबाइक पेश की है. इस बाइक के मॉडल को ‘कताना’ नाम दिया गया है. कंपनी ने बताया है कि इसकी शोरूम कीमत 13.61 लाख रुपये है.

जापान की ऐतिहासिक तलवार कताना

इस बाइक को जापान की ऐतिहासिक तलवार कताना का नाम दिया गया है. सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया के प्रबंध निदेशक सतोशी यूचिदा ने बयान में कहा, ‘यह पेशकश भारत में हमारी बाइक पोर्टफोलियो को मजबूत करने की रणनीति का हिस्सा है.’

उन्होंने कहा कि पिछले ‘ऑटो एक्सपो’ में हमने यह बाइक प्रदर्शित की थी. उसके बाद से कंपनी के पास इस बाइक को लेकर काफी पूछताछ आ रही है. यह बाइक सुजुकी के इंटेलिजेंट राइड सिस्टम्स के साथ उतारी गई है. इसमें कई प्रकार की आधुनिक इलेक्ट्रॉनिक नियंत्रण प्रणालियां लगी हैं.

दो मॉडल में पेश की गई कताना

भारत में ये बाइक दो मॉडल में पेश की गई है. पहला है ब्लू कलर और दूसरा है स्लिवर ऑप्शन. साथ ही सुजुकी की ये बाइक आकर्षक स्पोर्टी लुक वाली है. इसमें एलईडी हेडलाइट लगा हुआ है. इस बाइक में 999cc का इंजन दिया गया है. इसका इंजन 149bhp की पॉवर और 106Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है.

 

Last Updated on July 5, 2022 6:26 am

Related Posts