T20 World Cup: अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में

Photo source- Screen shot
Photo source- Screen shot

अफगानिस्तान (Afghanistan)ने इतिहास रचते हुए T20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. बांग्लादेश (Bangladesh) को DLS नियम के तहत 8 रनों से मात देकर अफगानिस्तान टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई है.

पहली बार T20 सेमीफाइनल में अफगानिस्तान

अफगानिस्तान की जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया का सेमीफाइनल में पहुंचने का सापना चकनाचूर हो गया. बता दें कि अफगानिस्तान ने पहली बार T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई. अफगानिस्तान 2010 से T20 वर्ल्ड कप खेल रही है. यह पहली बार है जब टीम ने T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई है.

अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी 

दोनों टीमों के बीच यह धांसू मुकाबला किंग्सटाउन के अर्नोस वेल ग्राउंड में खेला गया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने पांच विकेट पर 115 रन बनाए. अफगानिस्तान के लिए रहमानुल्लाह गुरबाज ने 55 गेंदों पर 43 रन बनाए, जिसमें तीन चौके के अलावा एक छक्का शामिल था. कप्तान राशिद खान ने तीन छक्के की मदद से 10 गेंदों पर नाबाद 19 रन बनाए.

बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही

दूसरी पारी में खेलने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम ने दूसरे ओवर में ही दो विकेट खो दिए. अब अफगानिस्तान की भिड़ंत 27 जून को साउथ अफ्रीका पहले सेमीफाइनल में होगी, जबकि दूसरे सेमीफाइनल में भारत की भिड़ंत इंग्लैंड से निर्धारित हो गई है. यह मुकाबला भी 27 जून को ही खेला जाएगा .

Last Updated on June 25, 2024 6:45 am

Related Posts